Bihar: 'मुझे मुख्यमंत्री बनने की जल्दी नहीं, नीतीश कुमार महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे', बोले तेजस्वी यादव

Bihar Politics: बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर महागठबंधन में तनातनी जारी है। इस बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, मुझे जल्दी नहीं।

Written By :  aman
Update: 2023-02-22 15:57 GMT

Tejashwi Yadav (Social Media)

Bihar Politics : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बुधवार (22 फरवरी) को बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, 'मुझे सीएम बनने की जल्दी नहीं है। फिलहाल नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं। वही महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे हैं।' तेजस्वी यादव का बयान ऐसे समय आया है जब बिहार में मुख्यमंत्री बनने को लेकर महागठबंधन में तनातनी जारी है।

राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री और नेता जहां तेजस्वी यादव को जल्द से जल्द मुख्यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं। तो वहीं, जनता दल यूनाइटेड (JDU) की राय इस मामले में अलग है। इसी बीच तेजस्वी यादव ने कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की जल्दी नहीं है। महागठबंधन का लक्ष्य 2024 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सत्ता से बाहर करना है।'

नीतीश के बयान से कयासों को मिला था बल

उल्लेखनीय है कि, बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पिछले साल बीजेपी से रिश्ता तोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए थे। जिसके बाद नीतीश ने राष्ट्रीय राजनीति में अपनी सक्रियता बढ़ाई। तभी से बिहार की राजनीति में उन कयासों को बल मिला, कि आने वाले समय में नीतीश कुमार बिहार की बागडोर तेजस्वी यादव के हाथों सौंपकर पूरी तरह दिल्ली शिफ्ट कर जाएंगे। बातें ये भी होने लगी कि, बिहार की राजनीति में तेजस्वी अपना दखल बढ़ा सकते हैं। दरअसल, इन बातों की शुरुआत खुद नीतीश कुमार ने ही की थी। उन्होंने पिछले दिनों इसके संकेत भी दिए थे।

...उन्हें ही महागठबंधन को आगे बढ़ाना है

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिनों विधायक दल की बैठक में कहा था कि, '2025 में महागठबंधन को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लीड करेंगे। उन्हें ही महागठबंधन को आगे बढ़ाना है।' नीतीश के ऐसे बयानों ने बिहार में नेतृत्व परिवर्तन के कयासों को बढ़ाया। 

ये वजह है RJD विधायकों के मांग की

आपको बता दें, तेजस्वी यादव की पार्टी के पास 80 एमएलए हैं। जबकि नीतीश कुमार के 43 विधायक हैं। इसी को आधार बनाते हुए RJD नेता तेजस्वी को मुख्यमंत्री की  कुर्सी पर बैठाने की मांग कर रहे हैं। आरजेडी नेता लगातार मांग कर रहे हैं कि नीतीश कुमार को अब सीएम की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देनी चाहिए।

Tags:    

Similar News