Freight Train Derail: सासाराम में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी के 22 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित

Train Derail in Sasaram : इस हादसे के कारण लंबी दूरी की 8 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन गया रूट पर कई ट्रेनों के पहिए जहां की तहां थम गए।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-09-21 05:13 GMT

Train Derail in Sasaram : 

Train Derail in Sasaram : बिहार के सासाराम स्टेशन के पास बुधवार (21 सितंबर 2022) को एक बड़ा रेल हादसा हो गया। मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए, जिस कारण अन्य ट्रेनों का आवागमन भी बाधित हुआ। इस हादसे से सबसे अधिक प्रभावित दिल्ली-हावड़ा रूट (Delhi-Howrah Route) हुआ है। इस रूट पर ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हैं। लंबी दूरी के इन ट्रेनों में सवार मुसाफिरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ट्रेनें तो ऐसी जगहों पर खड़ी हैं, जहां खान-पान की ठीक से सुविधा भी मौजूद नहीं है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल अंतर्गत कुम्भउ रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ। मालगाड़ी के 22 डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए, इस हादसे के कारण अप और डाउन दोनों रूट प्रभावित हुआ है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, डीडीयू रेल मंडल से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। अधिकारियों और रेलवे की तकनीकी टीम को भी मौके पर जाने के आदेश दे दिए गए हैं।

तस्वीरें भयावह, किसी के घायल होने की खबर नहीं

मालगाड़ी हादसे की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में हादसा वाकई में काफी भयावह नजर आ रहा है। मालगाड़ी होने के चलते किसी के चोटिल होने की खबर नहीं है। पटरियों से दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों को हटाने का काम युद्धस्तर पर शुरू कर दिया है। रेलवे की कोशिश जल्द से जल्द आवागमन बहाल करने की है।

लंबी दूरी की ट्रेनें प्रभावित

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस हादसे के कारण लंबी दूरी की 8 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन गया रूट पर कई ट्रेनों के पहिए जहां की तहां थम गए। बता दें, कि दिल्ली-हावड़ा रूट रेलवे के व्यस्तम रूटों में से एक है। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद कुछ ट्रेनों का रूट भी बदला जा रहा है। 

Tags:    

Similar News