रेप का मजा लो! बयान पर कांग्रेस नेता की हर तरफ थू-थू , स्मृति ईरानी-जया बच्चन ने जमकर लगाई फटकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक के आर रमेश कुमार की ओर से रेप के संबंध में की गई विवादित टिप्पणी को लेकर सियासी हंगामा खड़ा हो गया है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-12-17 11:50 GMT

Congress Leader rape Comment : कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Congress Leader) और विधायक के आर रमेश कुमार (KR Ramesh Kumar) की ओर से रेप के संबंध (Congress Leader rape Comment) में की गई विवादित टिप्पणी को लेकर सियासी हंगामा खड़ा हो गया है। कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में टिप्पणी की थी कि जब आप रेप को रोक नहीं सकते तो लेट जाओ और उसका आनंद लो। भाजपा (BJP) ने कांग्रेस विधायक के इस बयान को काफी शर्मनाक बताया है। दिल्ली में एक एनजीओ की ओर से इस बयान पर मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने आज लोकसभा में यह मामला उठाते हुए कहा कि इस मामले में न्याय किया जाना चाहिए। स्मृति ईरानी ने विधायक को बर्खास्त करने की मांग की।

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने भी कांग्रेस नेता के बयान को शर्मनाक बताते हुए नाराजगी जताई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने भी कांग्रेस विधायक की ओर से की गई टिप्पणी को गलत बताया है।

फोटो- सोशल मीडिया

कांग्रेस नेता ने बयान पर मांगी माफी

कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Vidhan Sabha) के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक रमेश कुमार(Congress Leader rape Comment) ने गुरुवार को विधानसभा में एक चर्चा के दौरान कहा था कि जब रेप को रोका न जा सके तो लेट जाओ और उसका आनंद लो। विधानसभा के अध्यक्ष ने इस टिप्पणी पर कोई कार्रवाई नहीं की और ठहाके लगाते रहे। कांग्रेस विधायक की इस टिप्पणी को लेकर सियासी हंगामा खड़ा हो गया है।

इस टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा होने के बाद कांग्रेस विधायक (Congress Leader rape Comment) ने माफी मांग ली। रमेश कुमार ने सोशल मीडिया पर इस बाबत माफी मांगते हुए कहा है कि उनका अपराध को छोटा करने का कोई इरादा नहीं था। उन्होंने कहा कि बलात्कार के संबंध में लापरवाही और व उदासीनता से भरी हुई इस टिप्पणी के लिए मैं सभी से माफी मांगता हूं। अब आगे से मैं अपने शब्दों को काफी ध्यान से चुनूंगा।

स्मृति ईरानी ने की बर्खास्तगी की मांग

लोकसभा में शुक्रवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी को लेकर हो रहे हंगामे के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस विधायक की टिप्पणी(Congress Leader rape Comment) को लेकर पार्टी पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण की वकालत करने वाली पार्टी को लड़की हूं लड़ सकती हूं, के नारे से पहले इस कांग्रेस विधायक के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि महिलाओं की बात करने वाली पार्टी कांग्रेस को उस विधायक(Congress Leader rape Comment) के कृत्य की निंदा करनी चाहिए। सदन में हंगामा करने वाले लोगों को अपने राजनीतिक दल के पास जाना चाहिए और ऐसी टिप्पणी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग करनी चाहिए।

जया बच्चन ने जताई नाराजगी

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने भी कांग्रेस नेता की टिप्पणी(Congress Leader rape Comment) को शर्मनाक बताते हुए नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि इस विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए क्योंकि उन्होंने बहुत शर्मनाक टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई इसलिए भी जरूरी है ताकि लोग सदन में इस तरह की बात बोलने से बाज आएं।

जया बच्चन ने कहा कि यदि संसद और विधानसभा में ऐसी मानसिकता वाले लोग बैठेंगे तो स्थितियों में बदलाव कैसे आएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त सजा की नजीर पेश की जानी चाहिए ताकि भविष्य में कोई ऐसी टिप्पणी न कर सके।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कांग्रेस नेता के इस बयान(Congress Leader rape Comment)(Congress Leader rape Comment) को काफी दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि रमेश कुमार दो बार स्पीकर भी रह चुके हैं और उनके मुंह से इस तरह की बातें शोभा नहीं देती। वैसे उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्होंने माफी मांग ली है तो इस विवाद को यहीं खत्म कर दिया जाना चाहिए।

Tags:    

Similar News