Congress poll debacle: सोनिया गांधी से मिले G23 के नेता गुलाम नबी आजाद, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा

Congress poll debacle: G23 के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों में विपक्ष के खिलाफ एकजूट होकर लड़ने पर चर्चा की गई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-18 15:10 GMT

सोनिया गांधी और गुलाम नबी आजाद। (Photo- Social Media)

Congress poll debacle: कांग्रेस की कार्यसंस्कृति के खिलाफ काफी समय से मोर्चा खोले हुए G23 के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad)ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई इस मुलाकात को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात कर बाहर निकले वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों में विपक्ष के खिलाफ एकजूट होकर लड़ने पर चर्चा की गई।

सोनिया गांधी को पद पर बने रहना चाहिए

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सोनिया गांधी के साथ हुए बैठक को लेकर कहा कि उन्होंने उनके सामने G23 के पक्ष को रखा है। उन्होंने मुलाकात को अच्छा बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि उन्हें अध्यक्ष के रूप में बना रहना चाहिए। हमारे पास कुछ सुझाव थे बस हमने उसे साझा किया। दरअसल गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) द्वारा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पद पर बने रहने की बात कहना इसलिए महत्वपूर्ण है कि क्योंकि इससे पहले उन्हीं के सहयोगी कपिल सिब्बल ने सोनिया गांधी से पद छोड़ने की मांग की थी। बीते दिनों G23 द्वारा भी कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने का सुझाव दिया गया था। जिसे कांग्रेस ने खारिज कर दिया था।

हुड्डा ने राहुल से की मुलाकात

विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेताओं में बैचेनी बढ़ गई है। बीते गुरूवार को G23 समूह के एक और अहम नेता औऱ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से अचनाक मुलाकात करके चौंका दिया था। गांधी परिवार के खिलाफ मोर्चा खोलन वाले हुड्डा को राहुल गांधी द्वारा हरियाणा के सियासी स्थितियों पर चर्चा के लिए बुलाया गया था। सूत्रों के अनुसार, बैठक में हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन औऱ पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा की गई।

बता दें कि कांग्रेस के अंदर सक्रिय असंतुष्ट नेताओं का खेमा जी23 पार्टी में संगठनात्मक बदलाव और सामूहिक नेतृत्व की मांग कर रहा है। इस समूह में कई नेता ऐसे भी हैं जिन्हें पहले गांधी परिवार का बेहद करीबी माना जाता था।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News