बढ़ती महंगाई पर BJP सरकार को घेरेगी कांग्रेस, 7 अप्रैल को लखनऊ सहित देश भर में हल्ला बोला

Congress to protest against rising prices: चार राज्यों में जीत मिल गई तो वह फिर से हर रोज पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने लगे हैं, अभी तक इसमें 10 रुपये की वृद्धि हो चुकी है। टोल टैक्स भी 10 से 18 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

Report :  aman
Newstrack :  Ashutosh Tripathi
Update: 2022-04-06 09:35 GMT

राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ फोटो- आशुतोष त्रिपाठी

Congress to protest against rising prices: देश में तेजी से बढ़ रही महंगाई को लेकर अब कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार को घेरने के लिए मैदान में उतरने जा रही है। आज लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महंगाई के खिलाफ बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा पांच राज्यों के चुनाव के बाद अब सरकार फिर से गरीबों की जेब पर डाका डाल रही है।

उन्होंने कहा कि चार राज्यों में जीत मिल गई तो वह फिर से हर रोज पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने लगे हैं, अभी तक इसमें 10 रुपये की वृद्धि हो चुकी है। टोल टैक्स भी 10 से 18 प्रतिशत तक बढ़ गया है। कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ 7 अप्रैल को लखनऊ में प्रदर्शन करेगी।

जनता की जेब पर डाका डालना शुरू

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों को घटाया है। उन्हें पांच राज्यों के चुनाव में हार का डर सताने लगा था। लेकिन जैसे ही पांच में चार राज्यों के चुनाव में उन्हें जीत मिली वह फिर से जनता की जेब पर डाका डालना शुरू कर दिया है। गौरव वल्लभ ने कहा कि यह सरकार चंद पूजीपतियों के लिए कार्य कर रही है इन्हें आम जनता से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा महंगाई से जनता कराह रही है लेकिन इस सरकार के कानों में जू नहीं रेक रही है। गौरव वल्लभ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ आवाज उठाएगी। उनके नेता संसद में भी बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार से जवाब मांग रहे हैं।


महंगाई के मुद्दे पर बीजेपी सरकार लगातार विपक्ष के निशाने 

बता दें महंगाई के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी सरकार लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने भी मनरेगा के बजट में कटौती और पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार को पर हमला बोला था। मंगलवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा था कि कांग्रेस का पुनरुद्धार सिर्फ हमारे लिए महत्व का विषय नहीं है, बल्कि हमारे लोकतंत्र व समाज के लिए भी जरूरी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी संगठन में हर स्तर पर एकता सर्वोपरि है। इसके लिए मैं जो भी जरूरी है, वह सब करने को तैयार हूं। बैठक में सोनिया गांधी ने देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति और संसद के दोनों सदनों में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की थी।

संसद सत्र के दौरान भी इस मुद्दे को उठाते रहे

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से महंगाई भी बढ़ रही है। इसी के खिलाफ देश का सबसे पुराना राजनीतिक दल कांग्रेस पार्टी (Congress Party) 7 अप्रैल को देशभर में प्रदर्शन करने वाली है। कांग्रेस के सांसद वर्तमान में चल रहे संसद सत्र के दौरान भी इस मुद्दे को उठाते रहे हैं। साथ ही, बीते दिनों भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में राजधानी दिल्ली में विजय चौक पर कांग्रेस सांसदों ने प्रदर्शन किया था।


ईंधन के दामों में हुई बढ़ोतरी को वापस लिया जाए

पिछले प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, कि 'हम देशभर में पेट्रोल-डीजल, एलपीजी, सीएनजी के बढ़ते दाम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले थे, कि हमारी पार्टी पहले से ही कहती आ रही थी कि जैसे ही पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे, तेल सहित अन्य कीमतों में बढ़ोतरी होगी।कल यानी 07 अप्रैल को होने वाले प्रदर्शन के बारे में कांग्रेस के एक नेता ने कहा, 'हमारी पार्टी की मांग है कि ईंधन के दामों में हुई बढ़ोतरी को वापस लिया जाए।

महंगाई से जनता त्रस्त

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि देश और राज्यों में महंगाई से जनता त्रस्त है। मगर, केंद्र सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। ऐसे में जनहित के मुद्दे को सरकार तक पहुंचाना और अपनी बातों से सोई सरकार को जगाना कांग्रेस पार्टी का नैतिक कर्तव्य है। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व कह रही है जन सरोकार के लिए कांग्रेस हमेशा अग्रणी रही है। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी ने महंगाई के विरोध में 31 मार्च को प्रदर्शन किया था अब कल 7 अप्रैल को फिर करेगी।


देशव्यापी प्रदर्शन को ब्लॉक तथा जिला मुख्यालयों तक

कांग्रेस पार्टी के इस देशव्यापी प्रदर्शन को ब्लॉक तथा जिला मुख्यालयों तक पर आयोजित किया जाएगा। कांग्रेस कार्यकर्ता इसे गांवों हुए कस्बों तक ले जाने का प्रयास करेंगे और भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्र विरोधी नीतियों से देशवासियों को अवगत कराएगी।







सभी फोटो-आशुतोष त्रिपाठी 

Tags:    

Similar News