Coronavirus Delhi: बंद हो गए रेस्टोरेंट और बार, दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू में बढ़ी सख्ती

Coronavirus Delhi: कोरोना वायरस (coronavirus) की तीसरी लहर की रफ़्तार दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने रेस्टोरेंट और बार को बंद करने के आदेश दिए हैं।

Report :  Bishwajeet Kumar
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-01-10 14:20 GMT

दिल्ली में रेस्टोरेंट और बार बंद करने का आदेश: Photo - Social Media

Coronavirus Delhi News: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है जिसके बाद दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने सोमवार को एक बड़ी बैठक की है जिसमें कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए पुराने पाबंदियों के साथ कुछ और पाबंदियों को जोड़ा गया है।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने अपने बैठक में यह फैसला लिया है कि अब बार रेस्टोरेंट्स तथा होटल्स में बैठकर खाने पीने की सुविधा नहीं होगी अब कस्टमर खाना घर ले जाकर केवल खा सकेंगे। साथ ही डीडीएमए के इस बैठक में साप्ताहिक बाजारों को लेकर एक अहम फैसला लिया गया है जिसमें हर जोन में केवल एक ही साप्ताहिक बाजार का संचालन होगा।

डीडीएमए द्वारा किए गए इस उच्चस्तरीय बैठक के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बताया कि आज दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के बैठक में रेस्तरां और बाहर को बंद करने और केवल टेक अवे सुविधा की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।

वीवीआईपी भी कोरोना की चपेट में

बता दें दिल्ली में फ्रंटलाइन वर्कर्स और वीवीआईपी भी कोरोना की चपेट में लगातार आ रहे हैं हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्होंने खुद को होम आइसोलेशन में रखा था तथा लोगों से सावधानियां बरतने की अपील की थी। वहीं दिल्ली में अब तक 300 से अधिक पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसमें दिल्ली पुलिस के कई सीनियर अधिकारी भी हैं।

डॉक्टर्स कोरोना की चपेट में

दिल्ली में कोरोना के इस लहर में डॉक्टर्स भी बड़ी संख्या में संक्रमित पाए जा रहे हैं। दिल्ली एम्स में अब तक कुल 200 से अधिक डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। इसके इसके कारण दिल्ली में कोरोना से लड़ना सरकार के लिए और चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट का ग्राफ लगातार ऊपर जाता दिख रहा है दिल्ली में 9 जनवरी को कोरोना के 22751 नए संक्रमित पाए गए थे वही को रोना नहीं 9 जनवरी को 17 लोगों की जान ले ली थी।

वही बात अगर राष्ट्रीय आंकड़ों की करें तो देश में पिछले 24 घंटे में डेढ़ लाख से अधिक कोरोना के नए संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद देश में कुल संक्रमित की संख्या 7 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

Tags:    

Similar News