Domestic Air Travel: अब अधिक लोग कर सकेंगे हवाई यात्रा, सरकार ने घरेलू उड़ान की क्षमता को बढ़ाया

Domestic Air Travel: एयरलाइंस कंपनियों नें घरेलू उड़ानों में इजाफा किया है । सरकार ने सोमवार को ये फैसला लिया है । कोरोना महामारी के चलते पिछले एक साल में बाकी सभी चीज़ों की तरह फ्लाइट्स सर्विसेज पर भी बड़ा असर पड़ा ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-07-06 01:22 GMT

Domestic Air Travel: एयरलाइंस कंपनियों (airlines companies) नें घरेलू उड़ानों (Domestic Air Travel) में इजाफा किया है । जिसके बाद इसे 50 फीसदी से बढ़कर 65 फीसदी कर दी गई है । सरकार ने सोमवार को ये फैसला लिया है । कोरोना महामारी (coronavirus) के चलते पिछले एक साल में बाकी सभी चीज़ों की तरह फ्लाइट्स सर्विसेज पर भी बड़ा असर पड़ा । लेकिन अब अनय बदलाव के बाद पहले की तुलना में अधिक लोग हवाई यात्रा कर सकेंगे ।

आपको बता दें, उड्डयन मंत्रालय नें 5 जुलाई को एक ट्वीट किया, जिसमें घरेलू हवाई सेवाओं की बढ़ती मांग को देखते हुए इसे 50 फीसदी से बढ़ाकर 65 फीसदी किया है । इसे 31 जुलाई या अगले आदेश तक के लिए लागू कर दिया गया है ।

कोरोना प्रोटोकॉल्स का करना होगा पालन  

यात्रा के दौरान सभी को कोरोना प्रोटोकॉल्स का पहले की ही तरह पालन करना होगा । मास्क पहनना है, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना है । कुछ महीने पहले डीजीसीए का कहना था कि एयरपोर्ट पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों पर फाइन लगाया जाना चाहिए । अगर इसके बाद भी कोई यात्री प्रोटोकॉल का पालन करता नहीं पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी ।

देश में कोरोना वायरस की रफ़्तार भेल धीमी पड़ गई हो लेकिन अब भी कोरोना केस सामने आ रहे हैं । हालांकि सरकार ने तीसरी लहर को लेहर चेतावनी दे दी है । सरकार ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News