Parliament Monsoon Session: हंगामे के बीच बोले PM मोदी- 'विपक्ष की मानसिकता महिला विरोधी है'

Parliament Monsoon Session: लोकसभा में विपक्षी दलों ने मानसून सत्र की शुरुआत होते ही महंगाई और किसानों के मुद्दों को लेकर हंगामा किया। कांग्रेस महंगाई, तेल की कीमतों और अकाली दल- बसपा के सांसदों ने किसानों के मुद्दे पर बेल तक पहुंच कर नारे लगाए।

Newstrack :  Network
Published By :  Satyabha
Update: 2021-07-19 09:30 GMT

पीएम मोदी फोटो- सोशल मीडिया

Parliament Monsoon Session: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को राज्यसभा में मॉनसून सत्र (Monsoon Session) की शुरूआत में अपने मंत्रियों का परिचय करवाने पहुंचे। इस दौरान विपक्ष नेताओं ने जमकर हंगामा किया। राज्यसभा में विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी कर रहा था। हंगामें के बीच पीएम मोदी ने कहा कि 'दलित आदिवासी समुदाय के प्रतिनिधि से कुछ लोगों को पीड़ा हो रही है। विपक्ष की मानसिकता महिला विरोधी हैं। उन्हें आदिवासी मंत्री का परिचय पसंद नहीं है। सदन में ऐसा पहली बार देखा जा रहा है।'

इस दौरान सदन के नेता पीयूष गोयल ने भी विपक्ष के हंगामे की निंदा की। उन्होंने कहा कि 'दशकों की परंपरा को विपक्ष तोड़ रहा है।' इससे पहले लोकसभा (Lok Sabha) में भी संसद के मॉनसून सत्र के पहले दिन नये मंत्रियों का सदन में परिचय देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जैसे ही खड़े हुए, विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे। हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही को 3.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी सदस्यों से शांत होने और मंत्रियों का परिचय होने देने की अपील की। उन्होंने कहा, 'परंपराओं को न तोड़ें। आप लंबे समय तक शासन में रहे हैं। आप परंपरा को तोड़कर सदन की गरिमा को कम नहीं करें। इस सदन की गरिमा को बनाए रखें। प्रधानमंत्री सदन के नेता हैं और फेरबदल के बाद मंत्रिपरिषद का परिचय करा रहे हैं।'

बता दें कि लोकसभा में विपक्षी दलों ने मानसून सत्र की शुरुआत होते ही महंगाई और किसानों के मुद्दों को लेकर हंगामा किया। कांग्रेस महंगाई, तेल की कीमतों और अकाली दल- बसपा के सांसदों ने किसानों के मुद्दे पर बेल तक पहुंच कर नारे लगाए। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने मानसून सत्र के पहले दिन लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा के लिए कई नोटिस दिए हैं।

संसद का मानसून सत्र आज (मंगलवार) से शुरू हो गया है, जो 13 अगस्त तक चलेगा इस महत्वपूर्ण सत्र के दौरान विपक्षी दल सरकार को महंगाई, किसान आंदोलन, कोरोना महामारी से जुड़े मुद्दों पर घेरने की कोशिश करेंगे। पेगासस स्पाईवेयर का मुद्दा भी पार्लियामेट सेशन शुरू होने के ठीक पहले विपक्ष के हाथ लग गया है।

Tags:    

Similar News