दिल्ली में ऑक्सीजन संकट: पीएम से बोले केजरीवाल, हो सकती है बड़ी त्रासदी

CM केजरीवाल ने कहा कि अगर ऑक्सीजन का संकट दूर नहीं किया गया तो दिल्ली में त्रासदी हो सकती है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-23 09:32 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फाइल फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus in Delhi) का संकट जारी है। लगातार बढ़ते मरीजों की संख्या से अस्पताल में बेड (Covid Bed) से लेकर ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Shortage) हो चुकी है। ये संकट हर दिन और बड़ा होता जा रहा है। इस बीच अस्पतालों में हो रही ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) की बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने उठाया।

दरअसल, कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते बिगड़ते हालातों के बीच आज यानी शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित दस राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे, जिसमें उन्होंने दिल्ली के अस्पतालों में जारी ऑक्सीजन की किल्लत का मामला उठाया और कहा कि अगर ये संकट दूर नहीं किया गया तो दिल्ली में त्रासदी हो सकती है।

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

मुख्यमंत्री होकर भी कुछ नहीं कर पा रहा हूं

बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है कि ऑक्सीजन की कमी के मद्देनजर सरकार को देश के ऑक्सीजन प्लांट को कंट्रोल में लेकर सेना को सौंप देना चाहिए, जिससे सभी राज्यों को ऑक्सीजन की सप्लाई तुरंत हो सके। उन्होंने कहा कि ऑक्सिजन की कमी के कारण अस्पतालों में जो हालात हैं, वह देखे नहीं जाते हैं। इनका मुख्यमंत्री होकर भी मैं कुछ नहीं कर पा रहा हूं। डर लगता है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई बड़ा हादसा न हो जाए।

सीएम ने अपील की कि हवाई मार्ग से भी ऑक्सीजन मिलनी चाहिए। साथ ही दिल्ली में भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस की सुविधा शुरू होनी चाहिए। उन्हेंन कहा कि कई अस्पतालों का फोन लगातार आ रहा है कि एक ही घंटे का ऑक्सीजन बचा है, तीन घंटी की ऑक्सीजन बची है। जब हम वजह जानने की कोशिश करते हैं तो पता चलता है कि पीछे किसी राज्य ने दिल्ली के लिए ऑक्सीजन लाने वाले ट्रक को रोक रखा है।

ऑक्सीजन ट्रक (फोटो- न्यूजट्रैक)

कई अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत

इस बार में हमने केंद्र सरकार के कुछ मंत्रियों को फोन किए। शुरू में तो उन्होंने सहायता की, लेकिन अब वो भी थक गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में ऑक्सीजन की फैक्टरी नहीं है तो क्या दिल्ली के दो करोड़ लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी। आपका बता दें कि दिल्ली के कई हॉस्पिटल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। आज शुक्रवार सुबह दो अस्पतालों को अंतिम समय में ऑक्सीजन की सप्लाई पहुंची।

Tags:    

Similar News