PM Modi Twitter followers: बढ़ती जा रही हैं पीएम मोदी की फैन फॉलोइंग, Twitter पर 70 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स

PM Modi Twitter followers : पीएम मोदी साल 2009 से ट्विटर पर एक्टिव हैं जब वो गुजरात के सीएम थे। विपक्षी दलों के तीखे वार के बावजूद उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती ही जा रही हैं ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-07-29 07:19 GMT

पीएम मोदी के ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर (फोटो : सोशल मीडिया ) 

PM Modi Twitter followers: प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि देश-विदेशों में बैठे उनके चाहने वाले पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे हैं । जिसके चलते पीएम मोदी के ट्विटर पर 70 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं । इसी के साथ प्रधानमंत्री नेताओं की लिस्ट में टॉप पर विराजमान हैं ।

पीएम मोदी साल 2009 से ट्विटर पर एक्टिव हैं जब वो गुजरात के सीएम थे। विपक्षी दलों के तीखे वार के बावजूद उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती ही जा रही हैं । पीएम मोदी से पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) के नाम ये रिकॉर्ड रहा था ।

डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर 88.7 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स थे, वो उस दौरान दुनिया भर में सबसे एक्टिव नेता की लिस्ट में शामिल थे । जबकि पीएम मोदी दूसरे नंबर पर थे । पीएम मोदी पिछले साल से ही Twitter, youtube और google search के साथ साथ ट्रेंडिंग पर चल रहे थे ।

हालांकि, सबसे ज्यादा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के ट्विटर लिस्ट में फॉलोअर हैं जो129 मिलियन के करीब है। लेकिन वो अब किसी बड़े पद को नहीं संभाल रहे हैं इस लिए पीएम मोदी टॉप पर आ गए हैं।

इन लोप्रिया नेताओं के इतने ट्विटर फॉलोअर

लोप्रिया नेताओं के बारे में बात चल रही हैं तो बता दें, अमेरिका के जो बिडेन के ट्विटर पर इस वक़्त 30.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं । फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के 7.1 मिलियन फॉलोअर्स, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के 5.6 मिलियन फॉलोअर्स इन वक़्त हैं ।

जब कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (home Minister Amit Shah) के ट्विटर पर 26.2, कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) के 19.4 मिलियन , ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के 6 मिलियन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के 14.5 मिलियन , अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) के 22.8 मिलियन हैं ।

Tags:    

Similar News