जानें कौन हैं एसएन श्रीवास्तव, जिन्हें बनाया गया दिल्ली पुलिस का कमिश्नर

गृह मंत्रालय ने एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्त कर दिया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-05-21 13:46 GMT

पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (फोटो: सौ. से सोशल मीडिया )

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के बीच गृह मंत्रालय (MHA) ने वर्तमान में पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे एसएन श्रीवास्तव (SN Shrivastava) को दिल्ली पुलिस का नया कमिश्नर ((Delhi Police Commissioner) नियुक्त किया है । पिछले साल ही एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार चुना गया था । एसएन श्रीवास्तव 1985 बैच के आईपीएस ऑफिसर है, जिन्हें CRPF से वापस दिल्ली पुलिस में बुलाया गया था ।

आपको बता दें, एसएन श्रीवास्तव के नेतृत्व में ही कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस ने अलग अलग तरीके से लोगों की मदद की । उन्होंने यह बताया कि दिल्ली पुलिस वाकई हर मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़ी है ।

अगले आदेश तक पुलिस के कार्यवाहक कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव स्थाई रूप से दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बनाए गए है । पिछले साल फरवरी के महीने में उनकी नियुक्ति कार्यवाहक कमिश्नर के तौर पर हुई थी । तब से वह दिल्ली पुलिस में कमिश्नर की भूमिका में थे । शुक्रवार को जारी आदेश के बाद नियुक्ति स्थाई हुई है ।

कौन हैं एसएन श्रीवास्तव?

एसएन श्रीवास्तव 1985 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। वह दिल्ली के कई जिलों में डीसीपी रह चुके हैं । साथ ही स्पेशल सेल और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में ज्वाइंट सीपी के तौर पर और स्पेशल सीपी की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं । यहीं नहीं इंडियन मुजाहिदीन के खिलाफ भी जांच का हिस्सा रह चुके हैं । मैच फिक्सिंग से लेकर टेरर फंडिंग मामले में इनके ही नेतृत्व में जांच की गई थी । कश्मीर में शुरू हुए स्टोन पेंटिंग समस्या का मुकाबला किया । ये उस वक्त का मामला है जब आतंकी बुरहान वानी मारा गया था ।

कालाबाजारी करते अपराधियों को पकड़ा 

वहीं हाल ही में दिल्ली में लगातार हो रही दवाइयों, इंजेक्शन और मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी में दिल्ली के एसएन श्रीवास्तव और उनकी टीम ने ही आरोपियों को धर दबोचा था । इस मामले में उन्होंने कई ऑक्सीजन सिलेंडर समेत अन्य मेडिकल उपकरणों को बरामद किया था । वह लगातार इस संकर की घड़ी में आम जनता की मदद के लिए खड़े हुए । कालाबाजारी को बंद करने के लिए एसएन श्रीवास्तव और उनकी टीम ने कई लोगों को इस अपराधिक कामों में पकड़ा ।

Tags:    

Similar News