SC पहुंचा कोरोना,50 फीसदी से ज्यादा स्टाफ संक्रमित,जज करेंगे घर से काम

सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएंगी। इस दौरान सभी जज घर से ही काम करेंगे।

Published by :  APOORWA CHANDEL
Update: 2021-04-12 05:47 GMT

सुप्रीम कोर्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) दिन ब दिन बेहद खतरनाक रूप ले रहा है। आए दिन काफी अधिक संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। अब इस संक्रमण का शिकार डॉक्टर्स भी हो रहे है। वहीं इस बीच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से भी कोरोना के मामले सामने आए हैं। जहां सुप्रीम कोर्ट का 50 फीसदी स्टा फ कोरोना वायरस (Covid-19) से संक्रमित पाया गया है।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कोरोना के मामले सामने आने के बाद यह फैसला लिया है कि सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सभी सुनवाई अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएंगी। और इस दौरान सभी जज घर से ही काम करेंगे।

जज ने दी मामले की जानकारी

जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के एक जज ने इस मामले की जानकारी दी है। जज ने साफतौर पर कहा है कि अधिकांश स्टााफ और क्लंर्क कोरोना संक्रमित हैं। वहीं कुछ जज पहले कोरोना संक्रमित हुए, जो अब ठीक हो चुके हैं। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के मामला सामने आने के बाद विभिन्न पीठ अब तय समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी और सुनवाई करेंगी। और कोरोना की खबर मिलने के बाद पूरे सुप्रीम कोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है। जिसमें कोर्ट रूम भी शामिल हैं।

देश में बढ़ रहे मामले

देश में कोरोना से स्थिति काफी खराब होती जा रही है। स्वाेस्य्ाफ मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1,68,912 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 904 लोगों की मौत हुई है। वहीं पिछले एक हफ्ते में कोरोना के करीब 10 लाख से अधिक नए मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन लगाने को लेकर चर्चा हो रही है।

Tags:    

Similar News