Toolkit Case में ताबड़तोड़ एक्शन जारी, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के दो नेताओं को भेजा नोटिस

Toolkit Case में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस पार्टी से जुड़े दो नेताओं को जांच का हिस्सा बनने के लिए नोटिस भेजा है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-05-25 09:07 GMT

Toolkit Case में सोमवार को ट्विटर के ऑफिस पहुंची थी दिल्‍ली पुलिस (Photo-Social Media) 

Toolkit Case: टूलकिट केस (Toolkit Case) में कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) की रार बढ़ती ही जा रही है। वहीं इस केस को लेकर दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) अपनी जांच आगे बढ़ा रही है। इसी क्रम में सोमवार को ट्विटर ऑफिस (Twitter) जाने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी से जुड़े दो नेताओं को जांच का हिस्सा बनने के लिए नोटिस भेजा है।

दिल्‍ली पुलिस की ओर से बीजेपी नेता संबित पात्रा (BJP leader Sambit Patra) के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज कराने वाले दो कांग्रेस नेताओं को नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्‍ली पुलिस की ओर से मंगलवार को कांग्रेस नेता रोहन गुप्‍ता (Rohan Gupta) और राजीव गौड़ा (Rajiv Gowda) को नोटिस भेजा गया है।

नोटिस पर राजीव गौड़ा ने दी प्रतिक्रिया

इन दोनों नेताओं ने बीजेपी नेता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और उनपर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने फर्जी टूलकिट शेयर की है। अब दोनों नेताओं को दिल्‍ली पुलिस ने जांच में शामिल होकर अपने-अपने बयान दर्ज कराने को कहा है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कांग्रेस नेता राजीव गौड़ा ने दिल्‍ली पुलिस की इस नोटिस पर मंगलवार को अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। उनका कहना है कि हमने दिल्‍ली पुलिस को कह दिया है कि हमारी शिकायत की जांच छत्‍तीसगढ़ में चल रही है। ऐसे में हम इस मामले को उधर ही देखेंगे। 

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर से भी स्पष्टीकरण मांगा 

वहीं दिल्ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने कथित कोविड-19 'टूलकिट' के संदर्भ में दर्ज शिकायत की जांच के संबंध में ट्विटर को भी नोटिस भेजकर उससे संबित पात्रा के ट्वीट को 'मैनिपुलेटिव' बताने पर स्पष्टीकरण मांगा है। पुलिस की दो टीम सोमवार की शाम दिल्ली और गुरुग्राम में ट्विटर के दफ्तर भी पहुंची थी।

टूलकिट का विवाद 

आपको बता दें कि इस टूलकिट विवाद ने तूल तब पकड़ा था जब बीजेपी नेता संबित पात्रा (BJP leader Sambit Patra) की तरफ से कह दिया गया कि कांग्रेस ने एक ऐसी टूलकिट बनाई गई है जिसके जरिए मोदी सरकार (Modi government) को बदनाम करने का काम हो रहा है। साथ ही ट्वीट कर संबित ने तब राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था। उन्होंने दावा किया था कि राहुल लगातार कोरोना को लेकर जो भी ट्वीट करते हैं, वो जिस अंदाज में पीएम मोदी पर हमला करते हैं, वो सब कांग्रेस की टूलकिट का हिस्सा है। 

आपको बता दें कि बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस ने टूलकिट बनाकर कोरोना वायरस के नए स्वरूप को 'भारतीय स्वरूप' या 'मोदी स्वरूप' बताया और देश व प्रधानमंत्री की छवि खराब करने का प्रयास किया। हालांकि, कांग्रेस ने आरोपों को खारिज किया है और दावा किया कि बीजेपी उसे बदनाम करने के लिए फर्जी 'टूलकिट' का सहारा ले रही है।

Tags:    

Similar News