केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने राहुल गांधी पर की अभद्र टिप्पणी, कहा-छुटा सांड, कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी पर रावसाहेब दानवे ने अभ्रद भाषा का उपयोग किया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-08-23 04:35 GMT

राहुल गांधी और रावसाहेब दानवे की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी पर रावसाहेब दानवे ने अभ्रद भाषा का उपयोग किया है। रावसाहेब दानवे ने राहुल गांधी छुट्टा सांड तक कह दिया है। रावसाहेब दानवे महाराष्ट्र के जालना जिले में जनसभा के दौरान राहुल गांधी पर अभ्रद टिप्पणी की ती।

नवनियुक्त वित्त राज्य मंत्री डॉ भागवत कराड द्वारा निकाली गई जन आशीर्वाद यात्रा के तहत जनसभा का आयोजन किया गया था। रावसाहेब दानवे ने मराठी भाषा में भाषण देते हुए कहा कि राहुल गांधी किसी काम के नहीं हैं। वह भगवान को समर्पित सांड की तरह हैं। हर जगह घूमते हैं। लेकिन किसी काम के नहीं आते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मैं 20 सालों से लोकसभा में रहा हूं और मैंने उनका काम देखा है।

केंद्रीय मंत्री दानवे ने कहा राहुल गांधी को पीएम के महान कार्यों को देखना चाहिए

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे आगे बोले कि ऐसा सांड भले ही किसी खेत में घुसकर फसल को खा जाए। लेकिन किसान यह कहकर जानवर को माफ नहीं कर देता उसे भोजन की जरूरत है। राजसाहेब ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे महान कार्यों को देखना चाहिए। सरकार को अपने खजाने से पैसा खर्च कर रही है। क्योंकि रेलवे टिकटों की ब्रिकी समेत विभिन्न स्रोतों से पर्याप्त राजस्व नहीं जुटा पाया है।

कंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे (फोटो:सोशल मीडिया)

कांग्रेस की इकाईयों ने राजसाहेब दानवे के इस्तीफे की मांग की

रेल राज्यमंत्री की इस अभ्रद टिप्पणी के बाद कांग्रेस प्रदेश के कई इकाईयों के प्रमुख नाना पटोले ने दानवे का इस्तीफा मांगा है। नाना पटोले ने कहा कि उन्होंने राजसाहेब दानेवे ने सारी हदें पार कर दी है। उनकी द्वारा की कई टिप्पणी अशोभनीय और चौंकाने वाली है। उन्होंने कहा हम राहुल गांधी पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए उन्हें केंद्रीय मंत्रीमंडल से निकालने की मांग करते हैं। नाना पटोलें ने आगे कहा कि मुझे आश्चर्य है कि अभ्रद भाषा का इस्तेमाल करने के उनके ट्रैक रिकॉर्ड के बाद भी उन्हें मंत्रिपरिषद में इतने महत्वपूर्ण पद पर कैसे दिया जा सकता हैं।

कांग्रेस पार्टी की आपत्ति के बाद रावसाहेब ने सफाई दी

वहीं कांग्रेस पार्टी की आपत्ति के बाद दानवे ने सफाई दी है कि वह प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कार्यों को समझाने के लिए कृषि के लिए कृषि क्षेत्र का उदाहरण दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए उनके द्वारा किए किए सांड शब्द को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है।

रावसाहेब की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)


रावसाहेब दानवे ने अपने बयान की व्याख्या की

दानवे ने आगे कहा दो प्रकार के बैल होते हैं-एक जो काम करता है उपयोगी और दूसरा जो काम नहीं करता है। उन्होंने कहा जब किसानों ने मुझसे कहा कि वे जानते हैं कि किस प्रकार का बैल काम करता है। लेकिन वे उस बैल से अनजान थे। जो काम नहीं करता है। मैंने उनसे कहा कि सांड वह बैल है जो काम नहीं करता है। राजनीति के संदर्भ में इस्तेमाल किए गए शब्द सांड की व्याख्या करते राजसाहेब ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी काम करते हैं जबकि राहुल गांधी ऐसे सांड हैं जो कुछ नहीं करते हैं। दो तरह के बैल होते हैं एक काम करने वाला और एक सांड जो कुछ नहीं करता है।         

Tags:    

Similar News