Bulandshahr Crime News: बीच सड़क पर दिया तलाक, सामने आए आए दहेज के दो मामले, बधंक बनाकर महिला को पीटा गया

बुलंदशहर के एसएसपी कार्यालय पहुंची विवाहिता का कहना है कि 2 वर्ष पूर्व उसका जेवर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवक से निकाह हुआ था।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-09-28 14:15 GMT

मजबूती से मौजूद है समाज में दहेज प्रथा: कांसेप्ट इमेज- सोशल मीडिया  

Bulandshahr Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) में मंगलवार का दिन ककोड थाना क्षेत्र की 2 महिलाओं के लिये भारी रहा। जहां एक महिला ने अपने ही शौहर पर अतिरिक्त दहेज में सोने की चैन व कार न मिलने पर बीच बाजार तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी महिला ने अतिरिक्त दहेज में कार न मिलने पर व ₹20000 हर महीने न मिलने पर 3 दिन तक कमरे में बंद करके मारपीट करने का अपने पति पर आरोप लगाया है। एसएसपी ने नवागत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजपाल तोमर को मामले दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिये है।

बुलंदशहर के एसएसपी कार्यालय पहुंची विवाहिता का कहना है कि 2 वर्ष पूर्व उसका जेवर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवक से निकाह हुआ था। विवाहिता का आरोप है कि अतिरिक्त दहेज में परिजनों ने गाड़ी व आभूषण ,नगदी की मांग पूरी नहीं की तो मारपीट कर उसके पति व ससुराल पक्ष के लोग उसके मयके ककोड छोड़ गए।

दहेज मांग की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

गत दिवस विवाहिता अपने ससुराल जा रही थी कि रास्ते में उसका पति मिल गया । जब उसने बच्चों के पास चलने की बात कही तो नाराज पति ने बीच बाजार बीच सड़क तीन तलाक दे डाला । पीड़ित महिला ने एसएसपी को पत्र देकर न्याय व कार्यवाही की गुहार लगाई है।

बंधक बना पति पर पीटने का आरोप

वहीं एक अन्य महिला आज अपने परिजनों के साथ ककोड थाने पहुंची। पति पर अतिरिक्त दहेज में कार व हर महीने घर खर्च के लिए ₹20000 की मांग की जाने लगी। महिला का आरोप है कि अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी करने में जब मायके पक्ष के लोगों ने असमर्थता जताई , तो आरोपी पति ने कमरे में बंद कर 3 दिन तक उसके साथ मारपीट की। ससुराल पहुंचे विवाहिता के परिजनों ने उसे कमरे से मुक्त कराया । कोतवाली पहुंचकर मामले की शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई। हालांकि बुलंदशहर के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर को मामले की जांच कर मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं ।

Tags:    

Similar News