Ghaziabad Crime News: इंजीनियर ने अपने साथियों के साथ मिलकर बैकों को लगाया चूना, एटीएम मशीनों से गायब किए लाखों रूपये

Ghaziabad Crime News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक इंजीनियर ने बैंकों को चूना लगाने के लिए प्लान तैयार किया।

Report :  Bobby Goswami
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2021-07-05 16:11 GMT

पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी- फोटो न्यूज़ट्रैक

Ghaziabad Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद में एक इंजीनियर ने बैंकों को चूना लगाने के लिए प्लान तैयार किया। जिसके बाद इंजीनियर ने उन लोगों को अपने साथ जोड़ लिया जो बैकों के एटीएम मशीनों में कैश डालने का काम करते थे। पुलिस अब आरोपी इंजीनियर की तलाश कर रही है। वहीं पुलिस ने उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला गाजियाबाद के एक इंजीनियर का है जिसने एटीएम में कैश डालने वाले लोगों के साथ मिलकर बैकों को चूना लगाने का काम किया है। जानकारी के मुताबित कौशांबी पुलिस के पास कंपनी की तरफ एटीएम मशीनों से रुपये चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद मामले की पुलिस ने जांच की तो दो आरोपियों को पकड़ा। जिसके नाम देव और कुलदीप हैं। ये दोनों आरोपी सीएमएस कंपनी में कस्टोडियन के पद पर नियुक्त हैं। जिनका काम अलग-अलग बैकों की एटीएम मशीनों में कैश डालने का होता है। जानकारी के अनुसार दोनों ने अपने साथी अजय के कहने पर बैंक के एटीएम में पूरा कैश लोड नहीं किया और उसमें से 6 लाख 65 हजार 500 रूपयों का गबन कर लिया। आरोपियों का तीसरा साथी अजय के एटीएम मशीनों में मेंटेनेंस का काम देखने का कार्य करता था। पुलिस जिसकी तलाश कर रही है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 27500 रूपये बरामद किए हैं।

आरोपियों ने कंपनी को लौटा दिए पैसे

जानकारी के मुताबित बताया जा रहा है कि जब आरोपियों ने पैसों का हेर फेर किया तो उन्हें पकड़े जाने का डर सताने लगा, जिसके बाद कहीं मामला की पोल न खुल जाए इसके चलते आरोपियों ने करीब 6 लाख रुपये कंपनी को लौटा दिए। हालांकि इसके बीच चोरी का प्लान इंजीनियर अजय फरार हो गया। जिसके चलते 65500 रूपये आरोपियों ने नहीं लौटाए। और जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया, पुलिस अजय की तलाश कर रही है।


Tags:    

Similar News