Meerut Police Encounter: मेरठ में लूट की योजना बना रहे बदमाशों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़, एक पकड़ा, पांच हुए फरार

Meerut Crime News: मेरठ जनपद में पुलिस की एक टीम ने नंगला पातू तिराहे से सड़क के करीब झाड़ी में बैठकर लूट की योजना बनाते कुछ बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाश भागने लगे। जिसमें हथियारों की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह के एक सदस्य को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार लिया।

Report :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update:2021-11-11 20:36 IST

क्राइम से संबंधित डिजाइन तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Meerut Police Encounter: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की मेरठ जनपद (Meerut District) की थाना परतापुर पुलिस (Thana Partapur Police) ने आज लूटपाट करने व हथियारों की खरीद-फरोख्त करने वाले गिरोह के एक सदस्य को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार लिया। जबकि गिरफ्तार अभियुक्त के पांच अन्य साथी मौके से फरार होने में सफल हो गये।

जिला पुलिस प्रवक्ता के अनुसार गश्त के दौरान उप निरीक्षक विजेन्द्र कुमार शर्मा व गजेन्द्र सिंह (Meerut Sub Inspectors) की अगुवाई में पुलिस की एक टीम ने नंगला पातू तिराहे से सड़क के करीब 30 मी0 अन्दर कीकर की झाड़ी में बैठकर लूट की योजना बनाते कुछ बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाश भागने लगे।

पकड़ा गया बदमाश

यहां बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ (Meerut Police Encounter) में एक बदमाश पकड़ा गया जबकि उसके दूसरे साथी भागने में सफल हो गए, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। गिरफ्तार् अभियुक्त मुजीबुर्रहमान उर्फ मुजीब पुत्र मानो मेरठ जनपद के ही थाना खरखौदा क्षेत्र (Police Station Kharkhoda Area) के नरहडा गांव का निवासी (Narhada village) है। पुलिस ने इसके कब्जे से 02 अदद तमंचा 315 बोर देशी व  06 अदद जिन्दा व  02 अदद खोखा कारतूस बोर व 02 अदद मोबाइल फोन बरामद किये हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त एक शातिर किस्म का अपराधी

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त एक शातिर किस्म का अपराधी है जो पहले भी जेल जा चुका है, गिरफ्तार अभियुक्त एवं उसके गिरोह के सदस्य शातिर किस्म के अपराधी है। इस गिरोह के सदस्य लूट व चोरी (robbery and theft) के अलावा अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त भी करते है। इनकी ब्हाटसअप चैटिंग व फोटोग्राफ से पता चला है इनके गिरोह का एक सदस्य फैसल अवैध पिस्टल व तमंचे लाता है। दूसरा सदस्य मुजीब खरीद फरोख्त कर अपने साथियो की सहायता से अन्य लोगो को देते है।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने अपने फरार साथियों के नाम अयान, तालिब, तारिक, अली उर्फ अलसिंफ और  फैसल बताएं हैं। अभियुक्तों के विरूद्ध मु0अ0सं0 573/21 धारा 398/401 भादवि0 व मु0अ0सं0 574/21 धारा 3/25 आयुद्ध अधि0 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है ।  प्रवक्ता के अनुसार इनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News