Shaista Parveen News: शाइस्ता नहीं बल्कि यह महिला है मोस्टवांटेड क्रिमिनल, ढूंढ नहीं पा रहीं देश की 16 जांच एजेंसियां

Shaista Parveen: यूपी के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल्स की लिस्ट में माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन का नाम है, जिसे पुलिस शिद्दत से तलाश कर रही है। लेकिन, क्या आपको पता है कि यूपी पुलिस की लिस्ट में टॉप पर शाइस्ता नहीं बल्कि एक और महिला है जो प्रदेश की सबसे बड़ी ईनामी महिला आरोपी है।

Update: 2023-04-21 09:58 GMT
शाइस्ता नहीं ये है मोस्टवांटेड लेडी

Shaista Parveen: उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल्स की लिस्ट में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का नाम है, जिसे पुलिस शिद्दत से तलाश कर रही है। लेकिन, क्या आपको पता है कि यूपी पुलिस की लिस्ट में टॉप पर शाइस्ता नहीं बल्कि एक और महिला अपराधी है जो प्रदेश की सबसे बड़ी ईनामी महिला आरोपी है। यह नाम है नोएडा की दीप्ति बहल का।

यूपी पुलिस की मोस्टवांटेड की लिस्ट में दीप्ति बहल का नाम सबसे ऊपर है। उस पर पांच लाख रुपए का ईनाम है। बीते चार सालों से यूपी पुलिस उसे तलाश रही है। दीप्ति बहल 4200 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के मास्टरमाइंड संजय भाटी की पत्नी है। गौरतलब है कि देशभर में बाइक बोट घोटाले की 100 से अधिक एफआईआर दर्ज है, जिनमें दीप्ति बहल भी नामजद है।

2022 में घोषित हुआ था इनाम

बाइक बोट कंपनी में दीप्ति बहल को 38 प्रतिशत का शेयर धारक बताया जाता है। एफआईआ के बाद से ही वह फरार है। ईडी, सीबीआई, ईओडब्लू, एसटीएफ के साथ-साथ देश की 16 जांच एजेंसियों को उसकी तलाश है, लेकिन किसी को उसका सुराग नहीं मिल रहा है। 5 मार्च 2022 को उस पर पांच लाख का ईनाम घोषित किया गया था।

क्या है बाइक बोट घोटाला?

वर्ष 2010 में गर्वित इनोवेटिव लिमिटेड कंपनी रजिस्टर्ड हुई थी, जिसने 2018 में अपना स्टार्टअप बाइक बोट नाम से शुरू किया था। इस कंपनी का ऑफिस दादरी में खोला गया था। इसका दावा था कि इसमें 62 हजार रुपए निवेश करने पर एक वर्ष तक प्रतिमाह 9500 रुपये मिलेंगे। कुछ दिनों बाद इलेक्ट्रिक बाइक स्कीम भी लॉन्च की गई। इस योजना में 1.24 लाख रुपये का निवेश करने को कहा गया और बदले में एक साल तक 17 हजार रुपये प्रति महीने देने की बात कही गई। कई लोगों ने लालच में आकर निवेश भी किया। कुछ महीनों तक सब ठीक रहा और कंपनी पैसे वापस करती, लेकिन बाद में यह कंपनी बंद हो गई। कई राज्यों में निवेशकों ने हंगामा किया, एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस, ईओडब्ल्यू और ईडी की जांच और कार्रवाई शुरू हुई।

दूसरे नंबर पर है शाइस्ता

यूपी पुलिस की मोस्ट वांटेंड महिला आरोपियों में पहले नंबर पर दीप्ति बहल और दूसरे नंबर पर अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन है। महिला ही नहीं दीप्ति बहल पुरुष आरोपियों से भी आगे हैं। पुलिस के मुताबिक, मेरठ के कंकरखेड़ा में स्थित बद्रीशपुरम की निवासी दीप्ति बाइक बोट कंपनी के मालिक कोट गांव निवासी संजय भाटी की पत्नी है और वह 106 मुकदमों में आरोपित है। फिलहाल, वह फरार है।

Tags:    

Similar News