नेत्रहीन बच्ची के साथ युवक ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

Update: 2018-10-21 12:54 GMT

कानपुर: नेत्रहीन नाबालिग के साथ एक युवक रेप कर फरार हो गया। आरोपी को घर से बाहर निकलते हुए कुछ ग्रामीणों और परिवार के सदस्यों ने देख लिया। परिजनों की नजर जब बच्ची पर पड़ी तो बच्ची ने रो-रो कर पूरे घटना क्रम की जानकारी दी। परिजनों ने रेप की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा लिखते हुए गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया है।

मौके से भाग गया था आरोपी

सजेती थाना क्षेत्र स्थित सवाईपुर में रहने वाले बलवंत (काल्पनिक नाम) खेती किसानी का काम करते हैं। इनकी 15 साल की बेटी नेहा (काल्पनिक नाम) बीते शनिवार शाम लगभग साढ़े बजे पड़ोसी राम प्रकाश के घर के बाहर बैठी हुई थी। तभी गाँव का ही रहने वाला नकुल नेत्रहीन नाबालिग को राम प्रकाश के घर के पीछे की तरफ बनी कोठरी में उठाकर ले गया। जहां पर उसके साथ जबरन रेप किया। चीखपुकार की आवाज सुनकर नाबालिग के परिवार की एक महिला व अन्य ग्रामीण भी पहुंच गए तो नकुल ग्रामीणों को धक्का मारते हुए अँधेरे का फायदा उठाकर भाग गया।

पीडिता के परिजनों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने पीडिता के बयान दर्ज करते हुए आरोपी नकुल के खिलाफ मुकदमा लिखते हुए पीडिता का मेडिकल कराया है। वही पुलिस ने छापेमारी करते हुए नकुल को गिरफ्तार कर लिया है।

पीडिता के पिता का कहना है कि मेरी बेटी जन्म से अंधी से है। वो पडोसी के घर के बाहर बैठी थी। नकुल बेटी का मुंह दबाकर पडोस की कोठरी में ले गया। इस कोठरी में अँधेरा रहता है। वहां ले जाकर उसके साथ जबरन गलत हरकत की। बेटी के चीखने चिल्लाने पर मेरे परिवार की बहु और एक ग्रामीण वहां पहुच गए। उनको देख कर नकुल भागने लगा। जब नकुल को पकड़ने का प्रयास किया गया तो धक्का देते हुए भाग निकला।

सजेती थानाध्यक्ष राजकुमार रावत के मुताबिक सवाईपुर में एक नाबालिग के साथ रेप की घटना प्रकाश में आई है। जिसमें परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। वही आरोपी पुलिस की हिरासत में है।

Tags:    

Similar News