पश्चिमी यूपी में क़ानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका, पुलिस एलर्ट पर 

Update: 2018-09-27 15:21 GMT

लखनऊ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाति धर्म के आधार एक तरफ जहाँ चुनावी बिसात सजने लगी है। वहीं क़ानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। पुलिस हिरासत में मेडिकल छात्रा से अभद्रता और साथी छात्र की पुलिस की मौजूदगी में पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद गरमाये माहौल के बीच भाजपा के फायर ब्राण्ड विधायक संगीत सोम के घर पर हुए हमले ने आग में घी डालने का काम किया है। मेरठ में हुई ताज़ा घटनाओ के बाद पुलिस फ़ोर्स के साथ साथ खुफिया तन्त्र को भी एलर्ट कर दिया गया है।

बीजेपी नेता के घर पर हमला

भाजपा के फायर ब्राण्ड नेता व सरधना से विधायक संगीत सोम के घर बीती रात हमला हुआ है। हमले के वक़्त संगीत सोम घर पर ही मौजूद थे। कैंट इलाक़े में कार सवार अज्ञात हमलावरों ने उन के ताबड़तोड़ फ़ायरिंग की और फिर जाते-जाते ग्रेनेड फेंका, ग्रेनेड विधायक की कार के नीचे जा कर गिरा हालांकि ग्रेनेड फटा नही। विधायक संगीत सोम का कहना है, कि हाल के दिनों में मुझे कहीं से धमकी नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि दो साल पहले उन्हें फोन कॉल के ज़रिये ग्रेनेड हमले में मारने दी गई थी।

बढ़ाई गई सुरक्षा

एडीजी क़ानून व्यवस्था आनन्द कुमार की माने तो विधायक संगीत सोम को जेड श्रेणी की सुरक्षा पहले से मिली हुई है। देर रात हुए हमले के बाद उन के घर की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि मामले कि जाँच की जा रही है, और आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ़्त में होंगे।

मुस्लिम छात्र संग हिंदू छात्रा के मामले ने पकड़ा तूल

इससे पहले रविवार को मेरठ मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र और छात्रा के साथ 'लव जिहाद' के नाम पर बदसलूकी और मारपीट का मामला सामने आया था। विहिप कार्यकर्ताओं ने घर में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्रा के साथ मारपीट करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने भी छात्रा के साथ रास्ते में अभद्रता की थी, और छात्र व छात्रा को शाम तक थाने में बिठाए रखा गया। यही नहीं छात्र-छात्रा के साथ मारपीट करने विहिप कार्यकर्ताओं ने थाने के अन्दर भी हंगामा किया और पुलिसवालों को धमकाया। अब छात्रा का आरोप है, कि थाने में पुलिस अफसर उससे जाति धर्म के आधार पर बाते कर रहे थे और साथी छात्र के ख़िलाफ़ रेप का मुक़दमा लिखाने को कह रहे थे। हाल में हुई इन घटनाओं के चलते राजनितिक पारा चढ़ा गया था। वहीँ संगीत सोम के घर पर हुए हमले ने आग में घी डालने का काम किया है।

Tags:    

Similar News