BBAU: स्मार्टफोन और टैबलेट पाकर ख़ुश हुए बीबीएयू केंद्रीय विश्वविद्यालय के छात्र

BBAU: बीबीएयू विश्वविद्यालय में टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। कुल 986 छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट योजना का लाभ मिला।

Update: 2023-06-23 04:29 GMT
Baba Saheb Bhimrao Ambedkar University(Photo: Social Media)

BBaba Saheb Bhimrao Ambedkar University: युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त बनाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार की ओर से बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। विवि के छात्र स्मार्टफोन और टैबलेट पाकर उत्साहित नजर आए। कुल 986 छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट योजना का लाभ मिला। 67 छात्र अनुपस्थित रहे।

आरटीआई के बाद मिला टेबलेट योजना का लाभ

बीबीएयू में स्मार्टफ़ोन/टैबलेट का वितरण अटल बिहारी सभागार में हुआ। विवि के 1053 छात्रों को स्मार्टफोन टैबलेट योजना का लाभ मिलना था।जिसमें से कुल 986 छात्रों को योजना का लाभ मिला।763 छात्रों को टैबलेट और 223 छात्रों को स्मार्टफोन मिला। 67 छात्र अनुपस्थित रहे।टैबलेट और स्मार्टफोन पाने के बाद छात्रों के चहरे खिल उठे।

छात्र ही विवि का मान है

कुलपति आचार्य संजय सिंह ने कहा कि विवि छात्र ही विवि का मान हैं।उन्होने सरकार की इस योजना की तारीफ़ की।डीएसडब्लू बी. एस.भदौरिया ने बचे हुए छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन लाभ दिलाने का आश्वासन दिया हैं।मंच का संचालन कैप्टन डॉ. राजश्री ने किया। प्रॉक्टर संजय कुमार,डीन शैक्षणिक मामले प्रो.आर.पी. सिंह,प्रो.सुनीता मिश्रा, डॉ. धीरेन्द्र पाण्डेय, डॉ.पवन चौरसिया, डॉ जगमोहन तांती ले. डॉ मनोज डडवाल, प्रो.एस के द्विवेदी, प्रो. एम.एल. मीणा, प्रो.गौरव कैथवास, डॉ अनिल यादव, डॉ रवि वर्मा, डॉ. तरुणा आदि मौजूद रहे।

1600 छात्र योजना से हैं अभी वंचित

विवि के नोडल अधिकारी की लापरवाही से हजारों छात्र प्रदेश सरकार की स्मार्टफोन/लैबलेट योजना से लगभग 1600 छात्र वंचित हुए हैं।हालांकि विवि के डीएसडब्लू ने आदेश जारी किया है और बचे छात्रों का डाटा विभिन्न विभागों से इकठ्ठा कर रहा है और आश्वासन दिया हैं कि जल्द ही बचे छात्रों का डाटा यूपीडेस्को भेजकर योजना का लाभ दिलाया जायेगा

योगी सस्कार का चुनावी घोषणापत्र

योगी सरकार के चुनावी घोषणापत्र के अनुसार सभी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के छात्रों को टेबलेट और स्मार्टफोन देने की घोषणा हुई थी। बीबीएयू विश्वविद्यालय के तमाम छात्रों की म्हणत और गुहार के बाद सभी इस योजना का लाभ उठा पाए।

Tags:    

Similar News