10वीं के रिजल्ट जारी: बस कुछ ही देर में होंगे सामने, ऐसे करें चेक

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) के 10वीं क्लास के रिजल्ट आज यानी नौ जून को रिलीज होने वाले हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि 10वीं के परिणाम नौ जून दोपहर दो से तीन बजे के बीच जारी किए जा सकते हैं।

Update: 2020-06-09 08:50 GMT

शिमला: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) के 10वीं क्लास के रिजल्ट आज यानी नौ जून को रिलीज होने वाले हैं। यह जानकारी बोर्ड अध्यक्ष सुरेश कुमार सोनी ने ने मीडिया को दी है। उन्होंने बताया कि 10वीं क्लास के रिजल्ट आज जारी किए जाएंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि 10वीं के परिणाम नौ जून दोपहर दो से तीन बजे के बीच जारी किए जा सकते हैं। इसी के साथ ही बच्चों का इंतजार भी आज खत्म होने वाला है।

यह भी पढ़ें: 69000 शिक्षकों की भर्ती पर बड़ा फैसला, सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

यहां पर चेक कर पाएंगे रिजल्ट

बता दें कि स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org पर चेक कर पाएंगे। बता दें कि हिमाचल बोर्ड ने दसवीं की परीक्षाएं फरवरी और मार्च के महीने में आयोजित कराई थीं। लेकिन कोरोना के चलते कुछ विषयों की परीक्षाएं रह गईं थीं। जिनके के लिए मई के अंत में ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया था। बता दें कि इस साल परीक्षा में करीब डेढ़ लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें: मोदी का स्पेशल प्लेन: ट्रंप को देता है टक्कर, जानें इसकी खासियत

अध्यापकों ने घरों पर ही किया पेपरों का मूल्यांकन

बता दें, हिमाचल बोर्ड दसवीं की परीक्षा प्रदेश भर में 2 हजार 227 केंद्रों पर हुई थी। बस अब कुछ ही देर में लाखों विद्यार्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है। बताया जा रहा है कि अध्यापकों ने अपने घरों पर ही पेपरों का मूल्यांकन किया। क्योंकि कोरोना वायरस के चलते वो मूल्यांकन केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थ थे। बोर्ड के कर्मचारियों ने बहुत ही मेहनत के साथ रिजल्ट तैयार किया है।

यह भी पढ़ें: दुपट्टे ने ली जान: धड़ से अलग हो गया महिला का सिर, कांप उठे लोग

HP Board 10th Result 2020: ऐसे करें रिजल्ट चेक

स्टेप 1- सबसे पहले हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइटल (hpbose.org) पर जाएं।

स्टेप 2- उसके बाद यहां पर 10वीं एग्जाम रिजल्ट पर क्लिक करें।

स्टेप 3- इसके बाद आपके सामने खुलकर एक नया पेज आएगा।

स्टेप 4- यहां पर अपना रोल नंबर इंटर करें।

स्टेप 5- इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

नोट- रिजल्ट देखने के बाद प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी पुलिस पर हमला: पूरी टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मची अफरा-तफरी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News