Sarkari Naukri: यहां निकली है बंपर वैकेंसी, ऐसे मिलेगी नौकरी, नहीं देनी होगी परीक्षा

सरकारी नौकरी की तलाश करे रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय डाक विभाग में डाक सेवक के हजारों पदों पर आवेदन मंगाए हैं।

Update: 2020-09-05 18:22 GMT
सरकारी नौकरी की तलाश करे रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय डाक विभाग में डाक सेवक के हजारों पदों पर आवेदन मंगाए हैं।

लखनऊ: सरकारी नौकरी की तलाश करे रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय डाक विभाग में डाक सेवक के हजारों पदों पर आवेदन मंगाए हैं। ओडिशा और तमिलनाडु पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों पर भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। GDS के पदों पर नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार appost.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जानिए कहां कितनी निकली वैकेंसी

ओडिशा पोस्टल सर्किल में 2060 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है जबकि तमिलनाडु पोस्टल सर्किल के लिए 3162 पदों पर आवेदन मंगाए हैं। दोनों राज्यों को मिलाकर देंखे तो कुल पदों की संख्या 5222 है।

शैक्षणिक योग्यता

Postal Circle Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकता है।

यह भी पढ़ें...वर्चुअल शिक्षक दिवस: प्रो निर्मला एस मौर्य बोलीं- सूर्य के समान होता है अध्यापक

आवेदन के लिए इतनी होनी चाहिए उम्र

डाक विभाग में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष पदों के मुताबिक तय की गई है।

जानिए कितनी देनी होगी आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है तो वहीं SC/ST वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें...Airtel का बंपर ऑफर: मिलेगा हर प्लान में अनलिमिटेड डेटा, होगा इतना सस्ता…

ऐसे करें आवेगन

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर भारतीय डाक विभाग के ओडिशा और तमिलनाडु सर्किल में GDS के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2020 है इसका जरूर ध्यान रखें। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

NTPC भर्तियों की परीक्षा की तारीखों का एलान

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने एनटीपीसी भर्तियों की परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है। यह भर्तियां नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी (NTPC), लेवन-1 और विभिन्न पदों (CEN 01/2019) के लिए होनी हैं। इसकी भर्ती परीक्षा कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) 15 दिसंबर से शुरू होगी।

यह भी पढ़ें...RRB NTPC भर्ती परीक्षा: रेलवे ने तारीखों का किया एलान, देखें पूरा शेड्यूल

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह जानकारी दी है। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि रेलवे में विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिये भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूर्ण की जा चुकी है, विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरु किया जायेगा। यह भर्तियां कुल 1,40,640 पदों पर तीन अलग-अलग श्रेणियों में होनी हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News