आमिर खान ने कर दी ये भूल! हुए जमकर ट्रोल, देश विरोधी होने का लगा आरोप

बॉलिवुड एक्टर आमिर खान ने तुर्की की फर्स्ट लेडी से मुलाकात की, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ गया। किसी ने उन्हें हिंदू विरोधी तो किसी ने उन्हें भारत विरोधी बताया।

Update: 2020-08-17 12:43 GMT
Aamir Khan

नई दिल्ली: बॉलिवुड एक्टर आमिर खान ने तुर्की की फर्स्ट लेडी से मुलाकात की, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ गया। आमिर ने हाल ही में तुर्की के राष्ट्रपति रेजप तयिप एर्दोआं की पत्नी एमिने एर्दोआं (Emine Erdogan) के साथ मुलाकात की थी। इस मुलाकात की तस्वीरें फर्स्ट लेडी एमिने एर्दोआं ने ट्वीट कर शेयर की है, जिसके बाद आमिर खान काफी ज्यादा ट्रोल हो रहे हैं।

यूजर्स ने आमिर खान पर जमकर साधा निशाना

सोशल मीडिया यूजर्स फर्स्ट लेडी और आमिर की मुलाकात को उनके पहले बयान से जोड़ते हुए उन्हें देशविरोधी बता रहे हैं। बता दें कि नवंबर 2015 में बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ने कहा था कि उनकी पत्नी किरण राव देश में बढ़ती असहिष्णुता की भावना से डरी हुई हैं। उनके इस बयान के बाद भी खूब हंगामा मचा था। वहीं अब तुर्की के साथ भारत के तल्ख होते रिश्तों के बीच फर्स्ट लेडी से मुलाकात करने पर उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: ब्राम्हण उत्पीड़न का मामला गरमाया, भाजपा विधायक देवमणि दुबे उठाएंगे मुद्दा

इसलिए ट्रोल हो रहे आमिर खान

आमिर अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए तुर्की गए हैं, जिसके बाद एक और विवाद पैदा हो गया है। दरअसल, तुर्की ने 5 अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने पर भारत का जमकर विरोध किया था। यही नहीं, इस मुद्दे पर तुर्की खुलकर पाकिस्तान का साथ दे रहा है। इसके अलावा वह पाकिस्तान के भारत विरोधी सभी एक्शन का समर्थन करता है।

यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहकों को झटका: डूब गए 6,750 करोड़ रुपये, जानिए क्या होगा इसका असर

पाकिस्तान का साथ देने का दिया आश्वासन

इस बार ईद-उल-अजहा के मौके पर पाकिस्तान के साथ बातचीत कर तुर्की के राष्ट्रपति ने कश्मीर मसले पर पाकिस्तान का साथ देनी की बात कही थी। राष्ट्रपति रेजप तय्यब एर्दोआं ने पाकिस्तान को कश्मीर पर तुर्की के समर्थन का आश्वासन दिया। केवल इतना ही नहीं रेजप तय्यब एर्दोआं ने कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए बयान दिया कि भारत कोरोना वायरस काल में भी कश्मीर में अत्याचार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: किसान हुआ बेहाल: सहकारी समितियों के काट रहा चक्कर, नहीं हो रही सुनवाई

'भारत-विरोधी गतिविधियों' का दूसरा सबसे बड़ा केंद्र

पाकिस्तान के बाद अब तुर्क 'भारत-विरोधी गतिविधियों' का दूसरा सबसे बड़ा केंद्र बनकर उभरा है। इन सबके बीच तुर्की की फर्स्ट लेडी एमिने एर्दोआं ने आमिर के साथ हुई मुलाकात की तस्वीरें शेयर कर दी। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि

मुझे आमिर खान, विश्व प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्देशक से इस्तांबुल में मिलकर बहुत खुशी हुई। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि आमिर ने अपनी नवीनतम फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग तुर्की के विभिन्न हिस्सों में करने का फैसला किया। मेरी इस पर नजर रहेगी।



यह भी पढ़ें: अलर्ट हुआ भारत: पाकिस्तान खरीद रहा खतरनाक हथियार, रची है खूनी साजिश

आलोचना का शिकार हुए एक्टर

इन फोटोज के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर आमिर खान की जमकर आलोचना हुई। किसी ने उन्हें हिंदू विरोधी तो किसी ने उन्हें भारत विरोधी बताया। वहीं यूजर्स ने उनकी पुरानी फिल्मों और पुराने स्टेटमेंट का हवाला देते हुए आमिर को अपने निशाने पर लिया।

यह भी पढ़ें: अनाज संकट से जूझ रहे नॉर्थ कोरिया ने भूख मिटाने के लिए जारी कर दिया अजीबोगरीब फरमान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News