Adipurush Controversy: आज होगी 'आदिपुरुष' बैन? फिल्म पर रोक लगाने वाली याचिक पर होगी इलाहाबाद में सुनवाई

Adipurush Controversy: 'आदिपुरुष' को लेकर अब तक बवाल मचा हुआ है। फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है और आज इस याचिका पर सुनवाई होने वाली है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Update: 2023-06-26 04:42 GMT
Adipurush (Image Credit: Instagram)

Adipurush Controversy: इन दिनों फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। रामायण पर बेस्ड इस फिल्म को लेकर विवाद अभी तक जारी है। इस फिल्म के खराब डायलॉग और किरदारों को लेकर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है, जिस कारण इस बैन करने की मांग की जा रही है। हालांकि, इन बढ़ते विवादों को देखते हुए मेकर्स ने इस फिल्म के विवादित डायलॉग को भी बदल दिया, लेकिन बावजूद इसके फिल्म को लेकर बवाल अभी भी जारी है। इस बीच आज फिल्म पर रोक लगाने वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।

आज होगी याचिक पर सुनवाई

दरअसल, विवादों में घिरी इस फिल्म पर रोक की मांग की जा रही है, जिसे लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी और इस पर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच सुनवाई करेगी। ऐसे में अब हर किसी को फैसले का इंतजार है कि आखिर कोर्ट का क्या फैसला होगा? क्या फिल्म को वाकई बैन कर दिया जाएगा। खैर, यह तो सुनवाई होने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर कोर्ट क्या फैसला लेती है।

याचिका में 'आदिपुरुष' पर लगे ये आरोप

जैसा कि हमने आपको बताया कि 'आदिपुरुष' को अपने रिलीज के बाद से ही नाराजगी का सामना करना पड़ा था। फिल्म को लेकर याचिका दायर करने वाले सोशल एक्टिविस्ट कुलदीप तिवारी और बंदना कुमार ने याचिका में कहा था कि 'आदिपुरुष' फिल्म में महाकाव्य रामायण के किरदारों का चित्रण तोड़-मरोड़ के किया गया है और मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए डायलॉग भी बेहद खराब है, जो भारतीय सभ्यता से पूरी तरह अलग हैं।'

'आदिपुरुष' ने अब तक कितने कमाए?

'आदिपुरुष' को रिलीज हुए 10 दिन हो चुके हैं और 10 दिनों में भी फिल्म अपना बजट नहीं निकाल पाई है। रविवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ रुपए की ही कमाई की, जिसके बाद अब फिल्म का कुल कलेक्शन 274 करोड़ रुपए हो गया है, लेकिन 600 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 10 दिनों में 300 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी नहीं छू पाई है। हालांकि, फिल्म ने अपने पहले दिन काफी अच्छी कमाई की थी, लेकिन अब लगता है कि फिल्म के लिए अपनी लागत निकाल पाना भी मुश्किल हो गया है।

Tags:    

Similar News