Anupama: क्या अनुपमा पूरा कर पायेगी किंजल की गोद भराई के फंशन की तैयारी, या आने वाली है एक और मुसीबत

Anupama 29 June 2022 Full Episode: कैसे संभालेगी अनुपमा किंजल की गोद भराई का फंक्शन या शाह परिवार और कपाड़िया के बीच फंस कर रह जाएगी। राखी, बरखा, लीला सबकी एक साथ कैसे करेगी मैनेज।

Update: 2022-06-28 08:41 GMT

Anupama 29 June 2022 Full Episode (Image Credit-Social Media)

Anupama 29 June 2022 Full Episode: अनुपमा (Rupali Ganguly) ने पाखी को अपने मोबाइल में खोया हुआ देखा और उसे अधिक के प्रति उसके स्नेहपूर्ण व्यवहार को याद किया। वह सोचती है कि उसे पाखी से बात करनी चाहिए, फिर सोचती है कि आजकल लड़के और लड़कियां समर और सारा की तरह आसानी से दोस्त बन जाते हैं, वह बहुत ज्यादा सोच रही है। बरखा, हसमुख के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए अंकुश पर गुस्सा हो जाती है और कहती है कि उसे शाह से दूर रहना चाहिए। अंकुश कहता हैं कि वह हसमुख के निमंत्रण को अस्वीकार नहीं कर सकता था और याद दिलाता हैं कि उन्होंने भी शाह को अपने समारोह में आमंत्रित किया था। बरखा का कहना है कि उन्होंने उन्हें शिष्टाचार से आमंत्रित किया था। अंकुश का कहना है कि हसमुख ने पहले के मुद्दों के लिए माफी मांगी। सारा उसे अनुपमा के मायका/माता-पिता के घर के रूप में रुकने के लिए कहती है। बरखा उसे चेतावनी देती है कि वह हस्तक्षेप न करे क्योंकि वह इसके लिए बहुत छोटी है। सारा का कहना है कि वह अपने एजेंडे को समझने के लिए बहुत छोटी नहीं हैं। बरखा पूछती है कि उसका क्या मतलब है। सारा का कहना है कि वे अमेरिका में थे और जब पिताजी का व्यवसाय बंद हो गया, तो वे संयोग से अचानक भारत आ गए।

अंकुश उसे अपनी मां के साथ सही से व्यवहार करने के लिए कहता है। सारा उसे मां और बेटी के बीच दखल न देने के लिए कहती है। वो बरखा से कहती है कि वो अनुज के पास भारत आए थे जब उन्हें अमेरिका में समस्या हो गई थी और पूछती है कि वे एक खुशहाल परिवार की तरह क्यों नहीं रह सकते और वो हमेशा क्यों लड़ना चाहते हैं। वह कहती है कि बरखा एक बुरी इंसान नहीं है, लेकिन अत्यधिक व्यावहारिक है जो उनके परिवार को तोड़ रही है। वो पूछती है कि ये कैसे मायने रखता है कि कंपनी किसके नाम पर है और कौन चेक पर हस्ताक्षर करता है, वे क्यों भूल जाते हैं कि अच्छे लोगों के साथ ही अच्छा होता है। बरखा कहती हैं कि यह एक मिथक है। सारा पूछती है कि वह गलत करने के बाद अच्छे की उम्मीद क्यों करती है। अधिक सारा को रुकने के लिए चिल्लाता है। अंकुश का कहना है कि सारा सही है। सारा कहती हैं कि बरखा किंजल के गोद भराई समारोह में शामिल होंगी या नहीं, वह जरूर जाएंगी। वो अपने कमरे में चली जाती है जबकि अंकुश उसे शांत करने की कोशिश करता है। बरखा रोती है कि उसकी अपनी बेटी अनुपमा के साथ रहकर सिर्फ 2 दिनों में ही बदल गई है, वो उसे समारोह में शामिल होने से रोकना चाहती है। अधिक कहता हैं कि उन्हें अनुज की गुड बुक्स में रहने के लिए वहां जाना चाहिए। उसे लगता है कि समारोह में शामिल होने से उन्हें भी फायदा होगा।

अनुपमा शाहों के बीच काम को बाँट रही होती है और कहती है कि ये किंजल और तोशु दोनों का काम है। अनुज मजाक में कहते हैं कि वे उसका 5 पेज का भाषण नहीं सुनना चाहते। लीला यह सोचकर चिल्लाती है कि किसी को वनराज की अनुपस्थिति की परवाह नहीं है। अनुपमा का कहना है कि अगर मिस्टर शाह यहां मौजूद होते तो बेहतर होता। वो परिवार को पेय पदार्थ परोसती है और लेट्स रॉक.. गाने पर उनके साथ डांस करती है। कुछ देर बाद वो जबरदस्ती किंजल को आराम करने के लिए भेज देती हैं। लीला को लगता है कि कपाड़िया की मौजूदगी से फंक्शन बेहतर नहीं हो सकता। पाखी अधिक को संदेश देती है कि वो उसे समारोह में देखने के लिए उत्सुक है। अनुपमा ने उसके व्यवहार को नोटिस कर लेती है।

वनराज ने जॉब इंटरव्यू के बारे में चर्चा करते हुए उत्साह से वर्णन किया कि परिवार को समारोह का आनंद कैसे लेना चाहिए। काव्या का कहना है कि वो नौकरी के लिए और दिनों तक इंतजार कर सकते हैं, वह समारोह में शामिल हो सकते हैं। वनराज कहते हैं कि उन्हें लगता है कि अभी किसी तरह वहां पहुंचना है, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि वो एक पिता हैं जिस पर अपने परिवार की जिम्मेदारियां हैं। वो एक पिता, एक आदमी, और उसकी लाचारी आदि के बलिदान का वर्णन करता है। हसमुख लीला से पूछता है कि वह जाकर सो क्यों नहीं जाती। लीला कहती है कि वो अकेले अनुज और अनुपमा पर सारा काम नहीं छोड़ सकती है और उसे बैंक लॉकर से अपनी कुंदन चूड़ियाँ लाने और उन्हें पॉलिश करने के लिए कहती है। हसमुख पूछता है कि क्या वह किंजल को उपहार देना चाहती है। वो हाँ कहती है। उनका कहना है कि जब वह सभी से इतना प्यार करती हैं तो दिखाती क्यों नहीं। वो वनराज की अनुपस्थिति के बारे में अपनी निराशा व्यक्त करती है और कहती है कि अनुज बच्चे का दादा नहीं है, फिर भी वह समारोह में शामिल होगा, न कि वनराज और सब।

राखी सोचती है कि उसकी बेटी की गोद भराई समारोह एक गरीब घर में है और उस घर को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी अनुपमा की है और अगर कोई नाटक होता है, तो अनुपमा जिम्मेदार होगी। बरखा सोचती है कि अगर शाह कल नाटक करेंगे तो वह चुप नहीं बैठेगी। लीला को लगता है कि अनुपमा ने वनराज की जगह अनुज को रिप्लेस किया और अगर कल कोई ड्रामा हुआ तो वह अनुपमा को नहीं बख्शेंगी। अनुपमा सुबह 4 बजे उठती हैं और पार्टी करने के बाद सभी को लिविंग रूम में सोता हुआ पाती हैं। वह सोचती है कि कल किंजल का गोद भराई समारोह है और एक माँ के रूप में वह इसके बारे में चिंतित और उत्साहित दोनों हैं। वह चिंतित महसूस करती है कि कल सभी माँ, राखी, बरखा, लीला एक साथ होंगी और उन्हें उन सभी का प्रबंधन करने की आवश्यकता है।

कुछ समय बाद वो किचन में जाती है जब अनुज अंदर आता है और रोमांटिक हो जाता है। उसे शर्म आती है। दोनों आज अपने ड्रेस कोड को लेकर चर्चा करते हैं। समर भी वहां आ जाता है और उन्हें ताना मारता है। अनुज वहां से चला जाता है। अनुपमा ने समारोह के प्रबंधन के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। समर उसे आराम करने के लिए कहता है क्योंकि सब कुछ शांति से हो जाएगा। किंजल अपने बच्चे से बात करती है। तोशु भी उसके पास आ जाता है। उन दोनों को लगता है कि अनुपमा फंक्शन को अच्छे से हैंडल करेंगी। अनुपमा उनकी बातचीत सुनती है और सोचती है कि उसे आज अपने मायका और ससुराल दोनों का प्रबंधन करने की आवश्यकता है।

Tags:    

Similar News