आयुष्मान को लगा झटका! आने वाली फिल्म पर रुकावट बना कॉपीराइट

ड्रीम गर्ल फेम एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी अपकमिंग मूवी के लिए चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल, आयुष्मान की फिल्म बाला इन दिनों विवादों में है और फिल्म पर कॉपीराइट वॉइलेशन का आरोप लगा है।

Update: 2023-04-30 11:12 GMT

मुंबई: ड्रीम गर्ल फेम एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी अपकमिंग मूवी इन दिनों चर्चा में बने हुई है। दरअसल, आयुष्मान की फिल्म बाला इन दिनों विवादों में है और फिल्म पर कॉपीराइट वॉइलेशन का आरोप लगा है। फिल्म अमर कौशिक के निर्देशन में बन रही है और फिल्म पर कंटेन्ट चुराने के आरोप लगाए गए हैं। ये आरोप नेशनल अवॉर्ड विनर फिल्ममेकर प्रवीन मोरछले ने मैडॉक प्रोडक्शन हाऊस और फिल्म के लेखक निरेन भट्ट पर लगाए हैं। फिल्ममेकर प्रवीन मोरछले ने इनके खिलाफ हाई कोर्ट में केस दर्ज कराया है।

मोरछले ने लगाए आरोप-

दरअसल, फिल्ममेकर मोरछले का कहना है कि फिल्म की कहानी ज्यादातार उनकी कहानी से मिलती है, जिसके स्क्रीनप्ले को उन्होंने लिखा है और इंडस्ट्री में कई लोगों को सुनाया है। तो अगर अमर कौशिक और दिनेश विजान को इस मूवी को रीलीज करना है तो पहले उनको कॉपीराइट का केस जीतना होगा।

यह भी पढ़ें: तब से अब तक बहुत बदल गए एक्टर, कुछ ऐसा रहा उनका फिल्मी सफर

मेरी कहानी से मिलती जुलती है बाला की कहानी- मोरछले

मीडिया से बात करते हुए प्रवीन ने बताया कि, मैंने खबरों में पढ़ा था कि फिल्म बाला उम्र से पहले बाल झड़ जाने को लेकर बनाई गई है जो कि सटायर कॉमेडी है। ये आइडिया मैं साल 2005 में लाकर आया था। मैंने इस पर करीब दो साल तक काम किया था और साल 2007 में फिल्म राइटर्स एसोसिएशन (FWA) में दर्ज कराया था।

मोरछले के किसी भी केस की जानकारी नहीं- मैडॉक फिल्म

प्रवीन मोरछले ने बताया कि, कई सूत्रों से जानकारी इकट्ठा करने के बाद और सभी को मिलाने के बाद मुझे मालूम चला कि ये कहानी मेरी कहानी से काफी मिलती जुलती है। वहीं दूसरी तरफ मैडॉक फिल्म्स का इन आरोपों पर कहना है कि मैडॉक को मोरछले द्वारा किए गए किसी भी केस की कोई जानकारी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि बाला जैसी कहानी को लेकर मैडॉक फिल्म के किसी भी व्यक्ति ने मोरछले से कोई भी मुलाकात नहीं की है।

यह भी पढ़ें: ड्रीम गर्ल ने मचाया धमाल: पहले ही दिन Box Office पर ताबड़तोड़ कमाई

Tags:    

Similar News