बॉलीवुड में धर्म परिवर्तन: वाजिद खान की पत्नी ने बताई सच्चाई, हिल उठे सभी

धर्मपरिवर्तन को लेकर मैं यकीन खुद नहीं करती हूँ। पर मैंने हमेशा सभी धर्मों का सम्मान किया है, मैं पूरी कोशिश के साथ इस भयानक सोच से से लड़ी। पर उसके बदले मुझे ये मिला की उनके परिवार वालों ने मुझे खुद से अलग कर दिया। और धर्मपरिवर्तन के लिए दबाव बनाया और डराया धमकाया,तलाक लेने तक का मामला भी शामिल है।

Update: 2020-11-29 08:10 GMT
बॉलीवुड में धर्म परिवर्तन: वाजिद खान की पत्नी ने बताई सच्चाई, हिल उठे सभी

मुंबई: बॉलीवुड में म्यूजिक डायरेक्ट साजिद-वाजिद की जोड़ी काफी फेमस थी। लम्बे समय से बीमार चल रहे वाजिद खान का निधन 1 जून 2020 को हो गया था। उनकी पत्नी कमालरुख खान इंस्टा पर इंटरकास्ट मैरिज पर लम्बा चौड़ा पोस्ट शेयर किया जिसमे अपना दर्द बयां की, साथ ही वाजिद खान के परिवार वालों बेहद ही संगीन आरोप लगया। कमालरुख खान लिखती हैं की, वाजिद खान परिजन उन पर धर्म परिवर्तन के लिए दवाब डाल रहे है। उनकी मौत के सदमे से बाहर नहीं आआ पाई हूँ और उनके परिवार वालें परेशान किये जा रहे है।

ऐंटी कन्वर्जन लॉ ने दिया दर्द

उन्होंने कहा की 'इंटरकास्ट मैरिज' की वजह से उन्होंने बहुत तकलीफ और दर्द को झेला है और सहा है। उन्होंने कहा- मैं पारसी थी और वे मुस्लिम थे। शादी के पहले दोनों की 10 साल कोर्टशिप चली। हमने शादी की तो स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत की थी मेरा साधारण पारसी पालन-पोषण डेमोक्रेटिक सिस्टम से हुआ था। मैं इस पर अपना अनुभव बताना चाहती हूं कि किस तरह से मुझे इंटरकास्ट मैरिज करने के बाद धर्म के आधार पर भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है। ये बेहद शर्मनाक है। उन्होंने कहा-मेरा आत्मसम्मान गवाही नहीं दे रहा था कि मैं पति और उसके परिवार के मैं इस्लाम अपनाने के लिए उनके आगे झुक जाऊं।

ये भी पढ़ें : इस गाने पर लड़की ने साड़ी में किया जबरदस्त डांस, Video हुआ वायरल

धर्मपरिवर्तन के लिए डाला गया दबाव

धर्मपरिवर्तन को लेकर मैं यकीन खुद नहीं करती हूँ। पर मैंने हमेशा सभी धर्मों का सम्मान किया है, मैं पूरी कोशिश के साथ इस भयानक सोच से से लड़ी। पर उसके बदले मुझे ये मिला की उनके परिवार वालों ने मुझे खुद से अलग कर दिया। और धर्मपरिवर्तन के लिए दबाव बनाया और डराया धमकाया,तलाक लेने तक का मामला भी शामिल है। आगे लिखा की वाजिद बहुत टैलंटेड म्यूजिशन और कम्पोजर थे। हम उन्हें बहुत याद करते हैं। काश की हम और साथ रह पाए होते। उनके पति के मौत के बाद भी परिवार कि तरफ बहुत प्रताड़ित किया जा रहा है। कमालरुख के इस पोस्ट पर यूजर्स भी खूब रिएक्शन देने लगे हैं।

ये भी पढ़ें : यह भी पढ़ें: Birthday Special: 12 साल की उम्र में लेने लगे थे ड्रग्स, ऐसी है प्रतीक बब्बर की लाइफ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News