एक घर में दो बीवियां रखता है ये एक्टर, जीता है ऐसी जिंदगी

हिंदी सिनेमा में बहुत से एक्टर्स ने अपने लाइफ का ज्यादा टाइम बॉलीवुड को दिया है। बहुत से एक्टर्स ने अपनी पूरी लाइफ हिंदी सिनेमा के नाम किया है।

Update: 2020-02-06 09:29 GMT

मुंबई: हिंदी सिनेमा में बहुत से एक्टर्स ने अपने लाइफ का ज्यादा टाइम बॉलीवुड को दिया है। बहुत से एक्टर्स ने अपनी पूरी लाइफ हिंदी सिनेमा के नाम किया है। उन्ही में से एक बेहतरीन एक्टर एक नसीरुद्दीन शाह। जिन्होंने बहुत सी अच्छी फिल्में की हैं। उनके बहुत से किरदार को आज भी याद किया जाता है। नसीर की काबिलियत का सबसे बड़ा सुबूत है, सिनेमा की दोनों धाराओं में उनकी कामयाबी। नसीर का नाम अगर पैरेलल सिनेमा के सबसे बेहतरीन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुआ तो बॉलीवुड की मुख्य धारा या व्यापारिक फ़िल्मों में भी उन्होंने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

नसीर के किरदार को बेहतरीन अभिनय से जिंदा कर दिया। वो कभी-कभी अब भी काफी सुर्खियों में रहते हैं। वो अक्सर विवादित बयान देते हैं। पिछले साल उन्होंने कहा था कि उन्हें देश में रहने से डर लगता है जिसकी वजह से काफी बवाल मच गया था। आपको बता दें एक्टर ने तमाम बॉलीवुड फिल्मों के लिए काम किया है।

ये भी पढ़ें:हत्या से दहला मेरठ: बड़े बेरहमी से ले ली जान, पूरे इलाके में दहशत का माहौल

15 साल बड़ी लड़की से की थी पहली शादी

फ़िलहाल आजकल वो लाइमलाइट से दूर बेहतरीन जिंदगी जी रहा है। उन्होंने 2 शादियां की हैं। पहली शादी परवीन मुराद से की थी, जो उनसे 15 साल बड़ी थी। शादी के समय उनकी उम्र 20 वर्ष थी। परवीन और नसीरुद्दीन शाह ने सन 1969 में शादी की थी। कुछ सालों के बाद उनका और परवीन का तलाक हो गया था, लेकिन अब भी दोनों एक दूसरे से मिलते हैं।

उन्होंने दूसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस रत्ना पाठक साल 1982 में की थी। नसीरुद्दीन शाह की दूसरी बीवी ने दो बेटों को जन्म दिया था, जिसका नाम विवान शाह और दूसरे बेटे क नाम इमाद शाह रखा।

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी ने ली इन दिग्गजों की चुटकी: सदन में लगे ठहाके

आपको बता दें बिना बिना तलाक दिए ही नसीरुद्दीन शाह ने रत्ना पाठक से दूसरी शादी कर ली थी। जिस वजह से परवीन मुराद जबरदस्ती नसरुद्दीन के साथ रहने लगी थी। उसके बाद मजबूर होकर नसरुद्दीन शाह को दोनों बीवियों के साथ एक ही घर में रहना पड़ा था।

Tags:    

Similar News