हर किरदार में जान डाल देते थे शफी, ज्यादातर फिल्मों में निभाया इंस्पेक्टर का रोल

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से एक्टर हुए जिन्होंने मुख्य भूमिका नहीं निभाई लेकिन दर्शकों का प्यार बराबर मिलता रहा। इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी। ऐसे ही कलाकारों में से एक थे शफी इनामदार।

Update: 2021-03-13 04:23 GMT
ज्यादा तर फिल्मों में निभाया इंस्पेक्टर का रोल, ऐसे हुई थी शफी इनामदार की मौत

मुंबई: बॉलीवुड में ऐसे बहुत से एक्टर हुए जिन्होंने मुख्य भूमिका नहीं निभाई लेकिन दर्शकों का प्यार बराबर मिलता रहा। इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी। ऐसे ही कलाकारों में से एक थे शफी इनामदार। उन्होंने छोटे पर्दे से लेकर फिल्मों तक में कई किरदार निभाएं। आज भले शफी इनामदार हमारे बीच नहीं रहें लेकिन फिल्मों में उनके दमदार रोल आज भी उनकी याद दिलाते हैं।

इन फिल्मों में निभाया इंस्पेक्टर का रोल

शफी इनामदार ने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म विजेता से की थी। 1983 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म अर्ध सत्य में उन्होंने इंस्पेक्टर हैदर अली का किरदार निभाया। इस फिल्म में उनका अभिनय खूब सराहा गया और इसके बाद वो सफलता की सीढ़ियां चढ़ते गए। शफी इनामदार को पुलिस के रोल में काफी पसंद किया गया। जिसके बाद वह कई फिल्मों में पुलिस के किरदार में नज़र आए जिनमे से आज की आवाज़, इंकलाब, जान की बाज़ी, खतरों के खिलाडी, सी आई डी, जुर्म, प्रतिबन्ध और घर परिवार उनमे से एक हैं। जिसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों में हीरो के खास दोस्त के किरदार में नज़र आए। यही शफी की खास बात थी कि वो हर किरदार में ऐसे फिट हो जाते कि देखकर लगता कि उनसे बेहतर इस रोल को कोई और निभा ही नहीं सकता।

कई सीरियल में भी किया काम

फिल्मों के साथ-साथ शफी इनामदार कई सीरियल में भी नज़र आए। जिनके किरदार काफी काफी पसंद किए गए। चर्चित धारावाहिक 'ये जो है जिंदगी' में उन्होंने दमदार किरदार निभाया। इसके अलावा वे गुलजार के सीरियल गालिब में भी एक अहम रोल प्ले करते नजर आए थे।

ये भी पढ़ें : मुंबई सागा का दूसरा गाना रिलीज, गैंगस्टर लुक में छा गए जॉन अब्राहम

ऐसे हुई थी मौत

बता दें, 13 मार्च साल 1996 को भारत और श्रीलंका के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप सेमीफाइन मुकाबले को देखते समय शफी इनामदार को हार्ट अटैक आ गया। और 50 साल की उम्र में वो दुनिया को अलविदा कह गए।

ये भी पढ़ें : कई कांटों से गुजरे मनोज बाजपेयी, कभी करना चाहते थे सुसाइड, पत्नी ने दिया था तलाक

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News