100 बार से ज्यादा हुआ रिजेक्ट, पहली फिल्म से रच दिया इतिहास

कभी-कभी फिल्मों में आने के लिए आपका फैमिली बैकग्राउंड भी साथ नहीं देता। फिल्मों में आने के लिए एक्टर्स को कई मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

Update: 2020-04-11 12:12 GMT
100 बार से ज्यादा हुआ रिजेक्ट, पहली फिल्म से रच दिया इतिहास

लखनऊ: कभी-कभी फिल्मों में आने के लिए आपका फैमिली बैकग्राउंड भी साथ नहीं देता। फिल्मों में आने के लिए एक्टर्स को कई मुश्किल का सामना करना पड़ता है। न केवल फिल्मों में आने के लिए बल्कि उन फिल्मों के जरिए सफलता पाने के लिए भी एक्टर्स को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। कई एक्टर्स को तो लोगों के रिजेक्शन्स को भी फेस करना पड़ता है। तब जाकर कहीं उनके कामयाबी हाथ लगती है। आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें सुपरस्टार बनने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे।

शाहिद कपूर का फिल्मी सफर नहीं था आसान

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के फिट एंड हैंडसम एक्टर शाहिद कपूर की। जिन्होंने कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। शाहिद कपूर के पिता बॉलीवुड के फेमस एक्टर पंकज कपूर हैं। कई लोगों का ऐसा मानना है कि एक एक्टर का बेटा होने के नाते शाहिद को बेहद आसानी से उनका पहला ब्रेक मिल गया होगा। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

यह भी पढ़ें: रियल लाइफ ऐसे दिखते हैं रामायण के कलाकारों के पार्टनर

100 बार करना पड़ा था रिजेक्शन का सामना

शाहिद कपूर ने खुद एक टॉक शो के दौरान अपने करियर के शुरुआती दिनों के किस्से शेयर किए थे। उन्होंने बताया था कि उन्होंने करीब 100 बार फिल्मों के ऑडिशन में उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। वहीं लगातार हो रहे रिजेक्शन की वजह से उनका कॉन्फिडेंस कम होता जा रहा था। जिसके बाद उन्हें दो फिल्मों में बैंक डांसर के तौर पर चुना गया। वो दिल फिल्में ‘दिल तो पागल है’ और ‘ताल’ थीं। अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस और टैलेंट के चलते शाहिद को साल 2003 में उनका पहला ब्रेक मिला। उन्हें फिल्म ‘इश्क विश्क’ के लिए बतौर लीड एक्टर चुना गया।

यह भी पढ़ें: आए 91 हजार सबके खाते में, सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

फिल्म ‘इश्क विश्क’ के बाद लग गई फिल्मों की लाइन

फिल्म ‘इश्क विश्क’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। जिसके बाद शाहिद के पास फिल्मों की लाइन लग गई। फिल्म ‘इश्क विश्क’ के बाद उन्होंने ‘विवाह’, ‘चुप-चुप के’, ‘जब वी मेट’ और ‘किस्मत कनेक्शन’ जैसी फिल्मों में काम किया। शाहिद की इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। वहीं मौजूदा समय की बात करें तो ब्लाकबास्टर फिल्म ‘कबीर सिंह’ के बाद से लोग उनके एक्टिंग के कायल हो गए। आज वो बॉलीवुड के टॉप-10 हीरो में जगह रखते हैं। वहीं शाहिद अब फिल्म ‘जर्सी’ में नजर आएंगे। जो कि एक साउथ फिल्म का रीमेक है।

यह भी पढ़ें: रतन टाटा इस बात पर हुए बेहद गुस्सा, बोले- फौरन लगाओ उस आदमी का पता

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News