बॉलीवुड में करोड़ों का घपला: तापसी के लिए खड़ी हुई मुसीबतें, मिले हेराफेरी के सबूत

बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप सहित बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई लोगों और कंपनियों पर इनकम टैक्स(आयकर विभाग) की ताबड़तोड़ छापेमारी के साथ धड़ल्ले से जांच जारी है। आयकर विभाग को 350 करोड़ रुपये की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है।

Update: 2021-03-04 14:44 GMT
बॉलीवुड पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर सूत्रों से सामने आई खबर के मुताबिक, विभाग ने कहा कि आयकर विभाग को 350 करोड़ रुपये की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है।

मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस तापसी पन्नू और फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसे में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप सहित बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई लोगों और कंपनियों पर इनकम टैक्स(आयकर विभाग) की ताबड़तोड़ छापेमारी के साथ धड़ल्ले से जांच जारी है। इनकम टैक्स विभाग ने बृहस्पतिवार को दी जानकारी में कहा कि कहा कि खोज-बीन के दौरान इन प्रोडक्शन हाउस के आय और शेयर में बड़े पैमाने पर हेराफेरी के सबूत मिले हैं।

ये भी पढ़ें...शामली: तीन कोरोना पॉजिटिव लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है मामला

टैक्स में बड़ी गड़बड़ी

बॉलीवुड पर आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर सूत्रों से सामने आई खबर के मुताबिक, विभाग ने कहा कि आयकर विभाग को 350 करोड़ रुपये की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है। जांच में कंपनी के अधिकारी 350 करोड़ रुपये के बारे में कोई जवाब नहीं दे पाए हैं। वहीं तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रिस्पिट रिकवर हुई है जिसकी जांच फिलहाल जारी है।

ऐसे में आयकर विभाग ने कहा कि 3 मार्च (बुधवार) से 2 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस, एक अभिनेत्री और मुंबई की 2 टैलेंट मैनेजमेन्ट कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। बता दें, ये छापेमारी मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में चल रही है। ऑफिस और आवास समेत मिलाकर कुल 28 जगहों पर छापेमारी हो रही है।

फेोटो-सोशल मीडिया

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट में बताया गया है कि ये दो अलग-अलग मामले चल रहे हैं। इनमें से एक फैंटम फिल्म्स के शेयरधारकों के खिलाफ है और दूसरा मामला तापसी पन्नू के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें...चुनाव बाद देख लेने की धमकी देने वाले टीएमसी विधायक ‘हमीदुल’ की मुश्किलें बढ़ीं

करोड़ों का घपला

अभिनेत्री तापसी पन्नू और उनकी कंपनी पर लगभग 25 करोड़ रुपये की आयकर चोरी का शक जाहिर किया जा रहा है। तापसी ने लगभग 5 करोड़ रुपये नकद पैसे लिए थे। जबकि उनकी कंपनी भी आयकर चोरी में शामिल है। बता दें, उनका करार भी आईटी के रडार पर है।

इस बारे में सूत्रों का कहना है कि कल उनका शुरुआती बयान दर्ज किया जा चुका है। आज यानी बृहस्पतिवार को फिर से विस्तृत बयान दर्ज किया गया है। जिसमें आयकर विभाग के अफसरों को आशंका जाहिर की है कि उनके मोबाइल फोन से कुछ डेटा डिलीट किया गया है।

लेकिन आईटी अधिकारियों के पास ऐसे कई विशेषज्ञ हैं जो फिर से डेटा को प्राप्त कर सकते हैं। फिलहाल तो सर्च ऑपरेशन जारी है। वहीं उन्हें आने वाले दिनों में जांच के लिए आईटी अधिकारियों द्वारा बुलाया जा सकता है।

अब दूसरा मामला है फैंटम फिल्म्स का। फैंटम फिल्म्स के शेयरधारकों पर लगभग 600 करोड़ रुपये की आयकर चोरी का शक है। शेयरधारकों ने फैंटम फिल्म्स की हिस्सेदारी बेची और इसके जरिए जो पैसा कमाया, उस पर मिले मुनाफे के अनुसार, उन्होंने उस पर आयकर नहीं चुकाया। उन्होंने फर्जी खर्च दिखाए। और साथ ही बिल भी फर्जी।

ये भी पढ़ें...चने वाले बाबा: संवेदनशील दिखी सरकार, न्यूजट्रैक की खबर का हुआ असर

Tags:    

Similar News