इन भगवान की भक्त हैं बॉलीवुड हस्तियां, जानिए कैसे करते है वो उनकी आराधना

महाशिवरात्रि के इस पावन अवसर पर चारों ओर हर-हर महादेव की गूंज सुनाई देगी। शिव भक्त महादेव की भक्ति में अपने आपको पूरी तरह से रंग देंगे। लेकिन क्या आप जानते है कि प्रियंका चोपड़ा, आशुतोष राणा, जैसी बॉलीवुड हस्तियों का किस देवता से खास कनेक्शन है और वो सभी उन देवता के साथ अपनी भक्ति को किस तरह जाहिर करते है।

Update: 2021-03-11 02:57 GMT
इन भगवान की भक्त हैं बॉलीवुड हस्तियां, जानिए कैसे करते है वो उनकी आराधना

नई दिल्ली: महाशिवरात्रि के इस पावन अवसर पर चारों ओर हर-हर महादेव की गूंज सुनाई देगी। शिव भक्त महादेव की भक्ति में अपने आपको पूरी तरह से रंग देंगे। लेकिन क्या आप जानते है कि प्रियंका चोपड़ा, आशुतोष राणा, जैसी बॉलीवुड हस्तियों का किस देवता से खास कनेक्शन है और वो सभी उन देवता के साथ अपनी भक्ति को किस तरह जाहिर करते है। आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसी हस्तियों के बारे में बताएंगे, आइये जानते है किस भगवान के भक्त है ये हस्तियां और किस तरह करते हैं उनकी आराधना।

हर साल कई शिवलिंग का करते हैं निर्माण

बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा का भी महादेव से बहुत ही प्यारा कनेक्शन है। आपको बता दें कि आशुतोष राणा गृहस्थ संत पंडित देव प्रभाकर शास्त्री दद्दा जी के प्रमुख शिष्य रहे है। वे दद्दा जी के साथ 1984 से जुड़े, और 2002 से हर साल उनके साथ माघ मेले में प्रयागराज आते थे,

जहां पर उनका विशाल शिविर लगता था और प्रतिवर्ष सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का वे निर्माण भी कराते थे। दद्दा जी ने वर्ष 2008 में सवा पांच करोड़ शिवलिंग का निर्माण कराने का रिकार्ड भी बनाया था। जिसमें उनके साथ आशुतोष राणा भी शामिल थे।

ये भी देखिए: जौनपुर: सावित्रीबाई फुले की पुण्य तिथि पर छात्राओं ने किया रक्त दान

दिल में बसे महादेव

भोजपुरी फिल्म अभिनेता व गायक मनोज तिवारी शिव जी के बहुत बड़े भक्त है। उनके गानों में शिव भक्ति की जो लय सुनाई देती है, वो उनके अंदर महादेव के लिए भरे आदर और सम्मान की भावना को जाग्रत करती है। चाहें वो उनका कांवर लेके शिव दरबार, शिव दुलारी, देवो के देव महादेव, देव घर में कांवरियां, जैसे गाने ही क्यों न हो। इन गानों को सुनकर शिव भक्तों का मन पूरी तरह से प्रसन्न हो जाता है।

आपको बता दें कि हर साल मनोज तिवारी शिवरात्रि के मौके पर महादेव के दर्शन करने जरूर जाते हैं। मनोज तिवारी के मुताबिक उन्होंने बचपन से ही अपनी मां को शिवरात्रि के मौके पर हर शिव मंदिर जाते देखा है और ये उन्हीं की कृपा है कि आज इस जगह मौजूद हूं।

भजन में छुपी शिवभक्ति

मशहूर सूफी गायक कैलाश खैर के शिव भक्ति के भजनों पर आपने भक्तों को थिरकतें हुए जरूर देखा होगा। बगड़ बम बबम बम बबम बम बम लहरी... नायाब गायक कैलाश खेर की आवाज सूफी के लिए ही बनी है। जिस तरह वो शिव भक्ति में लीन होकर भजन गाते है उनके भजन सुनने वाले महादेव की भक्ति में ही खो जाते हैं।

कैलाश खैर ने शिव पर कई गाने गाये है। मैं भूल गया रे भजन तेरा करना बाबा… भूल गया… कैलाश खेर का ये बेहद ही खूबसूरत शिव गीत है। फेमस बाहुबली मूवी का ‘कौन है वो कहां से आया है’ सॉन्ग भी कैलाश खेर ने गाया है ये गाना भगवान शिव को समर्पित है।

रानीखेत के हैड़ाखान बाबा को मानती प्रियंका

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा उनके पूरे परिवार की हैड़ाखान बाबा में पूरी आस्था है। हैड़ाखान बाबा भगवान शिव की परंपरा के ही हैं। हर साल प्रियंका यहां जरूर आती है क्योंकि यहां पर ही प्रियंका ने अपनी तरक्की के लिए मन्नत मांगी थी जो पूरी हुई।

चाहें वो बरेली क्लब में मिस क्वीन बनना हो या फिर मिस वर्ल्ड का ताज। आपकों बता दे कि प्रियंका ने हैड़ाखान मंदिर में बाबा के सामने ही अपने भाई सिद्धार्थ औऱ कनिका की सगाई भी करवाई।

ये भी देखिये: एलन मस्क का नया रिकार्ड: हुए मालामाल, एक दिन में कमाए 25 बिलियन डॉलर

Full View

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News