ये अभिनेत्रियां रखती हैं राजा महाराजाओं के परिवार से संबंध, जीती है ऐसी लाइफ

Update: 2020-08-19 10:34 GMT

बॉलीवुड में देश विदेशों से कई एक्ट्रेस ने एक्टिंग और अपनी अदा से लोगों को अपना दीवाना बनाया है। किसी ने अपने दम पर बॉलीवुड में एंट्री ली तो किसी को नामी लोगों ने फिल्मों में एक्टिंग का मौका दिया।लेकिन इन सबके बीच बॉलीवुड में कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी हैं जिनका परिवार फ़िल्मी दुनिया से तालुक नहीं रखता। लेकिन खुद अपने दम पर पहचान बनाने में कामयाब रही. फिल्मों में उनकी एक्टिंग देख कर अप ये भी कह सकते है कि उन्हें अभिनय की कला विरासत में मिली है।

आज हम जिन एक्ट्रेस के बारे में आपको बताने जा रहे है जिका तालुक राजघराने से है, जिसके बावजूद उन्होंने बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई।

मोहिना कुमारी

टीवी शो ‘ ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से फेमोउस हुई मोहिनी रीवा की राजकुमारी हैं। मोहिना, महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी हैं। उन्होंने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के बेटे सुयश रावत से शादी की है। मोहिना टीवी के अलावा फिल्मों में भी हाथ आजमा चुकी हैं। वो रेमो डिसूजा की फिल्म 'एबीसीडी: एनी बडी कैन डांस' में नजर आई थीं। शादी के बाद मोहिना ने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है।

यह भी पढ़ें: धोनी के संन्यास पर चहल का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से खत्म हुआ करियर

अदिति राव हैदरी

अदिति एक नही बल्कि दो दो शाही परिवाओ से तालुक रखती हैं। एक हैं मोहम्मद साहेल अकबर हैदरी और दूसरे वानापार्थी परिवार के पूर्व राजा जे रामेश्वर राव। अदिति, अकबर हैदरी की पड़पोती हैं। अदिति के नाना जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वानापर्थी के राजा थे। वो आमिर खान की पत्नी किरण राव की कजिन भी हैं। अदिति ने बॉलीवुड की कई फ़िल्में की है जिनमे से पद्मावत, मर्डर3 और बॉस से अच्छी पहचान मिली।

सोहा अली खान

सोहा अली खान सैफ अली खान की बहन हैं जो पटौदी खानदान से तालुख रखती हैं। उनके पूर्वज भोपाल के पटौदी रियासत के नवाब थे। सैफ और सोहा के पिता मंसूर अली खान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान तो थे ही, साथ ही भोपाल के नवाब भी थे।

यह भी पढ़ें: सुशांत पर होगा खुलासा: बिहार DGP का बड़ा बयान, कई लोगों को पोल खुल जाने का डर

भाग्यश्री

आपने भाग्यश्री को सलमान के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में देखा था. जिसके बाद वो काफी फ़मौस हुई. भाग्यश्री महाराष्ट्र के सांगली राजघराने से संबंध रखती हैं। उनके पिता श्रीमंत राजा विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन राजा थे। भाग्यश्री का पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन है।

सोनल चौहान

खूबसूरती की मिसाल सोनल चौहान इमरान हाशमी के साथ फिल्म 'जन्नत' में काम चुकीं हैं. उनका जन्म उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुआ। सोनल उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के एक राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

यह भी पढ़ें: इजरायल के साथ संबंधों पर पाक पीएम इमरान ने दिया ऐसा बयान, मच सकता है बवाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News