Hotstar की मदद से क्षेत्रीय भाषा में देखें 'एवेंजर्स एंडगेम'

भारतीय दर्शकों का रूझान अब हॉलीवुड फिल्मों की तरफ बढ़ रहा है। यूनिवर्सल पिक्चर्स इंडिया और हॉलीवुड फिल्मों में भारतीय दर्शकों की दिलचस्पी को देखते हुए अपनी सुपरहिट फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' भारत की 10 भाषाओं में स्ट्रीमिंग हो रही है।

Update: 2019-11-13 15:22 GMT

नई दिल्ली: भारतीय दर्शकों का रूझान अब हॉलीवुड फिल्मों की तरफ बढ़ रहा है। यूनिवर्सल पिक्चर्स इंडिया और हॉलीवुड फिल्मों में भारतीय दर्शकों की दिलचस्पी को देखते हुए अपनी सुपरहिट फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' भारत की 10 भाषाओं में स्ट्रीमिंग हो रही है।

यह भी पढ़ें. रामलला कमाते हैं दिन के ₹1000, सरकार बढ़ा सकती है सैलरी

साथ ही आपको बता दें कि हॉटस्टार पर एवेंजर्स एंडगेम अब अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु आदि अन्य भाषाओं में देख सकते हैं।

ध्यान देने योग्य बात है कि भारतीय फिल्मों के बाजार में हॉलीवुड फिल्मों की मांग बढ़ती ही जा रही है। साथ ही भारतीय दर्शक अब फिल्मों को लेकर पहले से ज्यादा सेलेक्टिव हो गए है। यही कारण है कि भारत में हॉलीवुड फिल्में अच्छा बिजनेस कर रही हैं। इंडिया में 300 करोड़ का बैंचमार्क छूने वाली पहली हॉलीवुड फिल्म है।

यह भी पढ़ें. जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय

दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म...

'एवेंजर्स एंडगेम' इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने और 300 करोड़ रुपए का बैंचमार्क छूने वाली वाली हॉलीवुड फिल्म बन गई है। खास बात यह है फिल्म ने टॉप पर मौजूद अपनी ही सीरीज की पिछली फिल्म 'एवेंजर्स : इनफिनिटी वॉर' को पटखनी दी है, जिसने इंडिया में 227.43 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें. दुनिया का पहला केस! मच्छर से नहीं इससे हुआ डेंगू

इसकेस साथ ही आपको बता दें कि हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रूसो ब्रदर्स की फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' ने जेम्स कैमरून की 'अवतार' को पछाड़ दिया है।

साथ ही बताते चलें कि मार्वल स्टूडियोज की एवेंजर्स एंडगेम ने 2.79 बिलियन यानी 19,210 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है और दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है।

Tags:    

Similar News