अब Facebook पर नहीं दिखेगा आपको मिले हैं कितने लाइक्स!

फेसबुक यूजर्स के लिए एक नई खबर आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके बारे में रिपोर्ट पहले से आ रही थीं और हमने आपको इसके बारे में बताया था।

Update: 2023-06-14 12:23 GMT

नई दिल्ली: फेसबुक यूजर्स के लिए एक नई खबर आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि फेसबुक एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके बारे में रिपोर्ट पहले से आ रही थीं और हमने आपको इसके बारे में बताया था। अब ये लगभग कांफ्रम है। फेसबुक एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स अपने पोस्ट या फोटो के लाइक काउंट को हाइड कर सकते हैं। लाइक काउंट में हर तरह के रिएक्शन भी शामिल होंगे।

ये भी देखें:फेसबुक जानता है आपने कब किया था आखिरी बार सेक्स और भी बहुत कुछ…

मन चाहे लोगों को दिखा सकते हैं लाइक्स

सेटिंग्स बदलने पर लाइक्स या रिएक्शन्स सिर्फ उसी यूजर को दिखेंगे जिन्हों वो पोस्ट या फोटो फेसबुक पर अपडेट की है। इसी साल इंस्टाग्राम के लिए भी इस तरह के फीचर की टेस्टिंग की गई थी। इसे कंपनी प्राइवेसी को मजबूत करने के मकसद से ला रही है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक लाइक काउंट हाइड करने का ये फीचर सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया में देगा। इसे 27 सितंबर से शुरू किया जाएगा। फेसबुक के एक स्पोक्सपर्सन के हवाले से कहा है कि कंपनी इस फीचर के लिए लोगों से फीडबैक लेगी और इसे लोगों के अनुभव को बेहतर बनाया जाएगा।

ये भी देखें:केरल में 12 बिशप को किया गया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

ऐसा बताया जा रहा है कि इस फीचर से उन लोगों को भी फायदा होगा जो फेसबुक पर कम लाइक्स की वजह से परेशान रहते हैं। रिसर्च से ये भी पता चला है कि फेसबुक पोस्ट पर कम लाइक्स की वजह से कई लोग या तो पोस्ट करने से कतराते हैं या फिर पोस्ट डिलीट कर देते हैं। फेसबुक का टार्गेट उन लोगों को एक नया अनुभव देना है। वैसे तो इसकी टेस्टिंग चल रही है और ये फीचर सभी यूजर्स को कब मिलेगा इसके बारे में कंपनी ने कुछ भी नहीं कहा है।

Tags:    

Similar News