Piles Treatment: गारंटी! मात्र 3 दिन में बवासीर से मिलेगा छुटकारा

Piles Treatment: आज हम बवासीर से छुटकारा पाने का एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे महज तीन दिनों में ही बवासीर की समस्या खत्म हो जायेगी

Report :  Shivani Tiwari
Update:2024-05-18 16:30 IST

Bawaseer Ka Gharelu Ilaj (Photo- Social Media)

Bawaseer Ka Gharelu Ilaj: बवासीर की समस्या आज के समय में बहुत ही कॉमन है, न जाने कितने लोग इस बीमारी से परेशान हैं, कुछ लोग तो महीनो तक दवाई करते रह जाते हैं, लेकिन उन्हें आराम नहीं मिलता। आज हम बवासीर से छुटकारा पाने का एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने वाले हैं, जिससे महज तीन दिनों में ही बवासीर की समस्या खत्म हो जायेगी और फिर कभी भी बवासीर आपको परेशान नहीं करेगा, जी हां! बहुत ही लाभकारी उपचार है, अब तक बहुत से लोगों द्वारा किया जा चुका है। आइए इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

बवासीर का घरेलू उपचार (Bawaseer Ka Gharelu Nuskha)

पहले हम आपको बता दें कि बवासीर होता क्या है, दरअसल जब मलाशय के अंदर या बाहर की तरफ गांठे पड़ जाती हैं तो उसे ही बवासीर कहा जाता है। बवासीर बहुत ही दर्दनाक होता है, यह दो प्रकार का होता है, जब मलाशय के अंदर होता है तो मल त्यागते वक्त खून भी निकल आता है, जिससे हल्का फुल्का दर्द होता है। वहीं जब मलाशय के बाहर होता है तो इंसान का उठना बैठना मुश्किल हो जाता है, बहुत अधिक दर्द होता है। हालांकि अब बवासीर से पीड़ित व्यक्तियों को परेशान होने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है, क्योंकि हम एक ऐसा घरेलू उपचार बताएंगे, जिससे तीन दिन के अंदर शानदार रिज़ल्ट मिलेगा, बहुत ही ट्रस्टेड रेमेडी है।


बवासीर से छुटकारा पाने के लिए करें ये काम (Home Remedies For Piles)

बवासीर के लिए घरेलू उपचार बताएं तो इसके लिए आपको मट्ठा और नारियल के जटे की आवश्यकता पड़ेगी। आपको करना क्या होगा, नारियल का थोड़ा सा जटा लेना है और उसे जलाना है, अब इसी नारियल के जटे की राख को मठ्ठा में डालना है, साथ ही थोड़ा सा काला नमक मिलाकर पीना है, इसे तीन दिन पीना है और तीन दिन के बाद बवासीर की बीमारी खत्म हो जायेगी। अब तक कई बवासीर के मरीजों को इस रेमेडी से बेहतरीन रिजल्ट मिला है, यदि आप भी लंबे समय से बवासीर से परेशान हैं तो इस घरेलू नुस्खे को करके देखें, तीन दिन में आपकी बीमारी गायब हो जायेगी।

Full View
Tags:    

Similar News