Height Tips: बच्चों की लंबाई बढ़ाने वाले इस जादुई पाउडर के बारे में नहीं जानते होंगे आप, यहां है रेसिपी

Home Remedies For Height Increase: आज हम आपको एक ऐसी रामबाण औषधि बताने वाले हैं, जिससे आपके बच्चों की हाइट तेजी से बढ़ेगी।

Report :  Shivani Tiwari
Update:2024-04-03 13:29 IST

Home Remedies For Height Increase (Photo- Social Media)

Height Tips For Children's: हर मां-बाप अपने बच्चों को बड़ा करने में खून पसीना एक कर देते हैं। उन्हें अपने बच्चों को लेकर सबसे ज्यादा चिंता इस बात की रहती है कि उनके बच्चे की हाइट कैसी होगी, वैसे तो कहा यही जाता है कि बच्चों की लंबाई अनुवांशिक होती है, लेकिन अब तक कई ऐसे भी रिजल्ट देखने को मिलें हैं, जहां माता पिता की लंबाई तो ठीक ठाक होती है, लेकिन बच्चे की हाइट छोटी ही रह जाती है, इसकी वजह सिर्फ और सिर्फ शरीर को मिलने वाला पोषण है। जब बच्चों को सही से पोषण नहीं मिलता, तभी बच्चों की ग्रोथ रुक जाती है। आज हम आपको एक ऐसी रामबाण औषधि बताने वाले हैं, जिससे आपके बच्चों की हाइट तेजी से बढ़ेगी।

बच्चों की लंबाई बढ़ाने का घरेलू उपचार (Home Remedies For Height Increase)

बच्चों की लंबाई बढ़ाने के लिए जरूरी है कि उनका खान पान सही रहे, लेकिन बच्चे खाने में पचास तरह के नाटक करते हैं, वे सब्जी और फलों से तो कोसों दूर भागते हैं। सब्जी और फलों में जितने पोषक तत्व होते हैं, उतने किसी में नहीं होते, जब बच्चे इनका सेवन नहीं करेंगे तो यकीनन शरीर में पोषण की कमी होगी, जिससे उनकी लंबाई में भी असर पड़ेगा। यदि आपके बच्चे की भी एक समय के बाद लंबाई रुक गई है, तो आपको टेंशन लेने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारे पास एक ऐसा जबरदस्त घरेलू उपाय है, जिसे फॉलो करने के एक महीने के अंदर ही आपको उसकी लंबाई में फर्क नजर आने लगेगा। इसके लिए बस आपको घर पर ही मौजूद चीजों से एक पाउडर बनाना है। आइए आपको जादुई पाउडर बनाने की रेसिपी बताते हैं।


घर पर बनाएं लंबाई बढ़ाने वाला पाउडर (Homemade Hight Increase Powder)

बच्चों की हाइट बढ़ाने के लिए बाजारों में कई तरह के प्रोडक्ट आते हैं, लेकिन ये सिर्फ नाम के ही होते हैं, क्योंकि इनके इस्तेमाल से बच्चों की हाइट में बिलकुल भी असर नहीं दिखता। फिलहाल हम जिस होममेड रेसिपी के बारे में बताने वाले हैं, उसका रिजल्ट देख आप हैरान रह जाएंगे। बच्चों की हाइट बढ़ाने वाला पाउडर बनाने के लिए आपके पास मखाना, सौंफ, बादाम और सफेद तिल होना जरूरी है।

अब सबसे पहले आपको एक पैन में सफेद तिल, बादाम, मखाना और सौंफ को ड्राई रोस्ट करना है। ड्राई रोस्ट करने के बाद जब ये मसाले ठंडे हो जाएं तो इन सबको मिक्सर ग्राइंडर में पीस लेना है। इस तरह आपका लंबाई बढ़ाने का पाउडर तैयार हो चुका है। जी हां! बस इतना सा काम करना है और जबरदस्त रेमेडी घर पर ही तैयार हो सकती है। अब इस पाउडर को अपने बच्चे को रोजाना दूध में मिलाकर दें, एक महीने लगातार इस रेमेडी को फॉलो करके देखिए, तेजी से बच्चों की हाइट बढ़ जाएगी। हां! लेकिन ध्यान इस बात का रखना है कि इस पाउडर को आप 5 साल से अधिक उम्र के बच्चों को ही दे सकते हैं।

Tags:    

Similar News