मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट लोगों को स्वास्थ्य के प्रति कर रहा जागरुक

विंध्यवासिनी ट्रस्ट समाज में स्वास्थ्य के प्रति सभी को जागरुक करने का अभियान चलाया रहा है...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-08-18 02:16 GMT

कार्यक्रम की संयोजिका साधना मिश्रा विंध्य (प्रोफाइल फोटो)

शैक्षिक, सांस्कृतिक, साहित्यिक व सामाजिक क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यों को करते हुए मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट चिकित्सकीय जानकारी द्वारा भी समाज की सेवा का कार्य भली-भांति प्रसारित कर रही हैं। मां विंध्यवासिनी ट्रस्ट के द्वारा ऑनलाइन सुप्रसिद्ध चिकित्सकों के द्वारा समाज में स्वास्थ्य के प्रति सभी को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें नेत्र चिकित्सक दंत चिकित्सक ,व स्त्री रोग विशेषज्ञों के माध्यम से सभी को स्वस्थ और सुरक्षित दिनचर्या के विषय में अवगत कराया जा रहा है। देश-विदेश, गांव, कस्बों से लोगों ने ऑनलाइन कार्यक्रम का लाभ उठाया। 

स्वस्थ समाज की स्थापना करना है

कार्यक्रम की संयोजिका साधना मिश्रा विंध्य व संरक्षिका नीलू सक्सेना जी ने अवगत कराया कि कार्यक्रम का उद्देश्य एक स्वस्थ समाज की स्थापना करना है। डॉक्टर तंजिला कुरैशी जी ने सभी उपस्थित सदस्यों को दातों की सुरक्षा के विषय में महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया, डॉक्टर शबनम जी ने सभी को स्त्री रोगों के विषय में अवगत कराया तथा अपने शरीर की सुरक्षा के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की। 

बीमारियों को उनके लक्षणों से पहचान सकेंगे

कार्यक्रम की संयोजिका साधना मिश्रा विंध्य जी ने बताया कि कई बीमारियों को हम उनके लक्षणों से पहचान सकते हैं और उन्हें बढ़ने से रोक सकते हैं, लेकिन हम लक्षणों को तभी पहचान सकते हैं जब हमें उनके विषय में जानकारी हो और यह जानकारी हमारे प्रत्येक मंगलवार को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में लगातार प्रदान की जाती है। 

गंभीर बीमारियों से अपना बचाव कर सकते हैं

प्रत्येक मंगलवार को यह कार्यक्रम शाम 4:00 बजे से ऑनलाइन आयोजित किया जाता है जिसमें सभी आयु वर्ग के सदस्य उपस्थित होकर अपनी समस्याओं के समाधान पाने के साथ ही गंभीर बीमारियों से अपना बचाव कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News