Tips To Lose Weight: बस ट्रेडमिल पर चलकर तेजी से घटा सकते हैं वजन, वायरल हुआ ये तरीका

Vajan Ko Kaise Ghatayen: अगर आप भी अपने वजन को तेजी से घटाना चाहते हैं तो इस वायरल उपाय को जरूर आजमाएं। इससे कुछ ही दिन में आपको बेस्ट रिजल्ट मिलेंगे।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-30 03:00 GMT

Inclined Walking (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Best Ways To Lose Weight: वजन को कंट्रोल में रखना आपको कई तरह की शारीरिक समस्याओं और गंभीर बीमारियों से बचा सकता है। अगर आपका वजन बढ़ गया है तो जरूरी है कि उसे कम करने पर ध्यान दिया जाए। लेकिन वजन कम करना इतना भी आसान नहीं होता। कई लोगों को तो वेट लॉस (Weight Loss) करने में काफी ज्यादा वक्त लग जाता है। लेकिन 20 साल की एक ब्रिटिश लड़की ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन से पूरे इंटरनेट को चौंका दिया है। उसने अपने वेट लॉस के लिए ट्रेडमिल (Treadmill) का सहारा लिया और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केवल 12 महीनों में 48 किलोग्राम तक वजन कम कर लिया। आइए जानते हैं आखिर कैसे मिली ने ट्रेडमिल के जरिए अपना ट्रांसफॉर्मेशन कर लिया।

इस तरीके से किया वेट लॉस

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

20 वर्षीय Millie Slater ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने बॉडी ट्रांसफोर्मेशन का एक वीडियो शेयर किया, जो देखते ही देखते आग की तरह वायरल हो गया। मिली ने इनक्लाइन ट्रेडमिल मोड (Incline Treadmill Workout) से अपने वजन को 12 महीनों में ही 48 किलो घटा लिया। बता दें ट्रेडमिल पर Inclined मोड वजन घटाने के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिली ने वेट ट्रेनिंग के साथ ही इनक्लाइंड वॉकिंग (Inclined Walking) शुरू की। जिसने उन्हें काफी बेस्ट रिजल्ट दिए और उनका वजन तेजी से कम होने लगा। इसके बाद उन्होंने इसे कंसिस्टेंट रखा।

इनक्लाइंड वॉकिंग के फायदे (Benefits Of Inclined Walking In Hindi)

ट्रेडमिल में Inclined मोड पर वॉक करने से वेट लॉस तेजी से होता है। इस वॉक से आपको ऐसा महसूस होगा कि आप पहाड़ों की चढ़ाई कर रहे हैं। इस तरीके को अपनाने से आपका हार्ट रेट बढ़ेगा और ज्यादा कैलोरी बर्न होगी। एक शोध में पुष्टि की गई कि अगर 5% इनक्लाइन ट्रेडमिल पर वॉकिंग की जाए तो 17 गुना तेजी से कैलोरी बर्न होती है। वहीं, अगर आप इसे 10% कर देते हैं तो 32 गुना तेजी से कैलोरी बर्न हो सकती है। इस तरीके से आप भी कम समय में अपना वजन तेजी से घटा सकते हैं।

नोट- यह खबर सामान्य जानकारी पर आधारित है। लेख में दिए गए सुझावों पर अमल करने से पहले एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

Tags:    

Similar News