Himachal Flood: ऊना के जेजों गांव में उफनती खड्ड में बह गई गाड़ी, नौ लोगों की मौत

Himachal Flood: जेजों गांव में उफनती खड्ड में रविवार को एक इनोवा गाड़ी बह गई। हादसे के समय इनोवा में 11 लोग सवार थे। जिसमें से एक बच्चे को तो सुरक्षित निकाल लिया गया।

Update: 2024-08-11 10:38 GMT

ऊना के जेजों गांव में उफनती खड्ड में बह गई गाड़ी (सोशल मीडिया)

Himachal Flood: हिमाचल प्रदेश-पंजाब सीमा से सटे जेजों गांव में उफनती खड्ड में रविवार को एक इनोवा गाड़ी बह गई। हादसे के समय इनोवा में 11 लोग सवार थे। जिसमें से एक बच्चे को तो सुरक्षित निकाल लिया गया। लेकिन इनोवा में सवार दस अन्य लोग पानी की तेज बहाव में बह गए। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से राहत व बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने नौ लोगों के शव बरामद कर लिये हैं। वहीं एक व्यक्ति की तलाश की जा रही है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

वैवाहिक समारोह में जा रहा था परिवार

मिली जानकारी के मुताबिक देहलां गांव के रहने वाले दीपक भाटिया पुत्र सुरजीत भाटिया अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ इनोवा गाड़ी से नवांशहर में एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने जा रहे थे। तभी जेजों गांव के पास खड्ड में बारिश के पानी का बहाव बहु़त तेज था। इसी दौरान चालक गाड़ी को खड्ड से निकालने की कोशिश करने लगा। तभी पानी की तेज धारा में गाड़ी बह गयी। इनोवा वाहन को पानी की तेज बहाव में बहते देख पीछे से आ रही गाड़ियों में सवार लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। स्थानीय ग्रामीणों और राहगीरों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

स्थानीय ग्रामीणों और पुलिस ने वाहन में से एक बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल दिया। लेकिन वाहन में सवार दस अन्य लोग पानी की तेज बहाव में बह गये। जिसमें से नौ लोगों के शव बरामद कर लिये गये हैं। वहीं एक व्यक्ति अभी भी लापता है। जिसकी तलाश की जा रही है। मरने वालों में दीपक भाटिया पुत्र सुरजीत भाटिया निवासी लोअर देहलां, सुरजीत भाटिया पुत्र गुरदास राम, परमजीत कौर पत्नी सुरजीत भाटिया, सरूप चंद, मासी बिंदर, शिन्नो, भावना (18) पुत्री दीपक भाटिया, अंजू (20) पुत्री दीपक भाटिया और हरमीत (12) पुत्र दीपक भाटिया शामिल हैं। हादसे की खबर मिलते ही देहलां गांव में मातम पसर गया। परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है।

हिमाचल के उपमुख्यमंत्री ने जताया शोक

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना में हुए हादसे पर गहरा शोक जताया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही तुरंत अफसरों को मौके पर भेज दिया गया है। सर्च और बचाव अभियान निरंतर जारी है। इस घटना को लेकर बेहद दुख है। बाढ़ के कारण बाथू-बाथड़ी इलाके में भी तबाही का मंजर बना हैं। प्रशासन को तुरंत प्रभाव से अलर्ट कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News