यूपी की राह पर हिमाचल कांग्रेस सरकार, सीएम योगी भाया मॉडल

Himachal Pardesh : यूपी के बाद हिमाचल सरकार ने भोजन, फास्टफूड और रेहड़ी की दुकानों पर मालिक की आईडी लगाने के निर्देश दिए हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-25 18:19 IST

Himachal Pradesh News : हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार अब उत्तर प्रदेश की राह पर है। दरअसल, यूपी के बाद हिमाचल सरकार ने भोजन, फास्टफूड और रेहड़ी की दुकानों पर मालिक की आईडी लगाने के निर्देश दिए हैं। ये निर्देश शहरी विकास विभाग और नगर निगम की बैठक में जारी किए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक पर एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, हिमाचल में हर भोजनालय और फास्टफूड रेड़ी पर ओनर की आईडी लगाई जाएगी, ताकि लोगों को किसी भी तरीक़े की परेशानी न हो। इसके लिए पिछले कल ही  शहरी विकास विभाग और नगर निगम बैठक में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। जय श्री राम!

सीएम योगी ने दिए थे आदेश

बता दें कि हिमाचल प्रदेश से एक दिन पहले ही योगी सरकार ने खाने-पीने की दुकानों पर मालिकों का नाम लगाए जाने को अनिवार्य किया था। दरअसल, उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों से रोटी पर थूकने, जूस में पेशाब मिलाने जैसे बेहूदा कृत्यों की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं थी।इसे लेकर हिन्दू समाज और संतों में काफी आक्रोश देखा जा रहा था।

इन घटनाओं को सीएम योगी ने भी कड़ी नाराजगी व्यक्त की थी और उन्होंने कहा था कि ऐसा कृत्य घृणित अपराध है, इससे लोगों के स्वास्थ्य का खतरा भी है। इन घटनाओं को रोकने के लिए सीएम ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

इन्हें किया गया था अरेस्ट

इसके बाद पुलिस ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए सहारनपुर से एक युवक को गिरफ्तार किया था, जिसने रोटियां बनाते समय थूक लगाई थी। वही, गाजियाबाद में भी एक जूस व्रिकेता को गिरफ्तार किया था, जिस पर जूस में पेशाब मिलाए जाने का आरोप था। 

Tags:    

Similar News