1000 करोड़ का ड्रग्स! अफगानिस्तान से लाई गई नशे की खेप, पुलिस ने धर दबोचा

जिस पाइप में ड्रग्स को छिपाकर लाया गया था, उसे इस तरह से पेंट किया गया था कि वह बांस दिखे। नशे की इस बड़ी खेप को नवीं मुंबई के पोर्ट पर पकड़ी गई है। यह अफगानिस्तान से भारत लाई गई थी।

Update: 2020-08-10 11:48 GMT

मुंबई: करीब 1000 करोड़ रुपए की ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छिपाकर अफगानिस्तान से ईरान के रास्ते लाया गया था। जो पकड़ ली गयी है, जिस पाइप में ड्रग्स को छिपाकर लाया गया था, उसे इस तरह से पेंट किया गया था कि वह बांस दिखे। नशे की इस बड़ी खेप को नवीं मुंबई के पोर्ट पर पकड़ी गई है। यह अफगानिस्तान से भारत लाई गई थी।

ऐसे हुआ खुलासा

डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) और कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब ड्रग्स को पकड़ा तो तस्करों ने इसे आयुर्वेदिक दवा बताया। जब अधिकारियों ने इसे छिपाकर लाने के बारे में सवाल किया तो तस्करों ने बताया कि दवा खराब न हो। इसलिए ऐसा किया गया। हालांकि, जब अधिकारियों ने जांच की और सख्ती से पूछताछ की तो तस्करों ने ड्रग्स का खुलासा कर दिया।

पहले भी ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है

इसके बाद कार्रवाई करते हुए ड्रग्स के इम्पोर्ट के कागजात तैयार करने वाले दो कस्टम एजेंट को मुंबई से, एक इंपोर्टर और फाइनेंसर को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। दोनों को मुंबई लाया जा रहा है। कस्टम एजेंट मीनानाथ बोडके और कोंडीभाऊ पांडुरंग गुंजाल को गिरफ्तारी के बाद स्थानीय कोर्ट में पेश किया।

ये भी देखें: राजस्थान से बड़ी खबर: पायलट ने राहुल-प्रियंका से की मुलाकात, मची सियासी हलचल

उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बोडके ने जांच एजेंसियों को बताया कि मोहम्मद नुमान नाम के व्यक्ति ने उसे दिल्ली के इंपोर्टर सुरेश भाटिया से मिलवाया था। पूछताछ में पता चला कि भाटिया को इससे पहले भी ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।

सबसे बड़ा ड्रग्स रैकेट पकड़ने का दावा

एजेंसियों का दावा है कि यह अब तक का सबसे बड़े ड्रग्स रैकेट को पकड़ा गया है। इससे पहले, पिछले साल जनवरी में पंजाब पुलिस की एसटीएफ ने 194 किलो हेरोइन अमृतसर जिले से पकड़ी थी। इस सिलसिले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी देखें: भयंकर हंगामा: गाड़ी में भरकर ले जा रहा था गोवंश का मीट, ग्रामीणोें ने धर दबोचा

Tags:    

Similar News