20 लाख करोड़ का महापैकेज: किसानों के लिए ये सौगाते, वित्त मंत्री करेंगी एलान

आज फिर 20 लाख करोड़ के पैकेज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दूसरी प्रेस कॉफ्रेंस होगी। इसमें सीतारमण किसानों की मदद के लिए पैकेज की घोषणा कर सकती है।

Update: 2020-05-14 04:07 GMT

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इस दौरान वह 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज से जुड़ी बाकी डिटेल को बताएंगी। जहां कल उन्होंने आर्थिक पैकेज को उद्यमियों को बड़ी राहत दी थी, तो वहीं आज उम्मीद की जा रही है कि कृषि सेक्टर को लेकर बड़ा एलान हो सकता है।

20 लाख करोड़ के पैकेज का दूसरा चरण, वित्त मंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस

कोरोना संकट से उबरने और डगमगाई भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी। जिसे लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बताया था कि इस महापैकेज में किस वर्ग के लिए कितना बजट तय किया गया है। इसी कड़ी में आज फिर 20 लाख करोड़ के पैकेज पर दूसरी प्रेस कॉफ्रेंस होगी। इसमें सीतारमण किसानों की मदद के लिए पैकेज की घोषणा कर सकती है।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में कोरोना का तांडव, एक दिन में हुई इतनी मौतें, स्कूलों को खोलने पर अड़े ट्रंप

किसानों के लिए हो सकता है पैकेज में ये एलान:

लॉकडाउन में किसानों क राहत पहुँचाने के लिए इस पैकेज के जरिये पीएम किसान सम्मान योजना के विस्तार पर फैसला हो सकता है।

वहीं किसानों की आमदनी बढ़ाने को लेकर भी बड़ी राहत दी जा सकती है।

साथ ही सप्लाई चैन को दुरुस्त करने के लिए भी वित्त मंत्री एलान कर सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः आर्थिक पैकेज पर चिदंबरम ने कहा- गरीबों और भूखे प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ नहीं

MSME के लिए हुई थी 6 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की

बता दे कि बीते दिन वित्त मंत्री ने पहले चरण में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (एमएसएमई) को मजबूती देने के लिये करीब 6 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी।

इसमें तीन लाख करोड़ रुपये का कोलेटरल फ्री लोन दिया गया। साथ ही वहीं 50 हजार करोड़ रुपये का इक्विटी इन्फ्यूजन, 20 हजार करोड़ रुपये का सबॉर्डिनेट डेट समेत ईपीएफ के किये 2500 करोड़ देने एलान किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News