'दीदी' को लेकर क्या सोचता है बंगाल, इस बार भी होगी वापसी या नहीं, पढ़ें ये सर्वे रिपोर्ट

सर्वे के मुताबिक बंगाल के 37.17 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी के कामकाज पर संतोष प्रकट व्यक्त किया है। जबकि 23.89 फीसदी लोग काम काज से खुश नहीं हैं।

Update: 2021-01-19 07:48 GMT
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम ममता दीदी की जबरदस्त सफलता की कामना करते हैं क्योंकि हमारा मानना है कि वह बंगाल की असली शेरनी हैं।

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे देश की नजरें बंगाल पर लगी हुई हैं। यहां सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी हैं।

वहीं लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन से उत्साहित विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी हर के लिए हर पैतरा आजमा रही है। ऐसे चुनाव आयोग ने तो अभी विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा नहीं की है लेकिन बंगाल में सियासी पारा अभी से ही चढ़ा हुआ है।

बंगाल के मतदाताओं के दिल में क्या है? उनका आशीर्वाद किस दल को मिलेगा और किसके सिर पर सत्ता का ताज सजेगा, यह तो चुनाव परिणाम आने के बाद ही पता चलेगा लेकिन लोग अभी से ये जानने में जुट गये हैं कि बंगाल की गद्दी पर इस बार कौन बैठेगा।

शुभेंदु की ममता को ललकार, चुनावी सीट पर घमासान, राजनीति छोड़ने पर बड़ा ऐलान

'दीदी' को लेकर क्या सोचता है बंगाल, इस बार भी होगी वापसी या नहीं, पढ़ें ये सर्वे रिपोर्ट (फोटो:सोशल मीडिया)

टीएमसी से ज्यादा बीजेपी के वोट शेयरों में वृद्धि

इसको लेकर लोग अपने-अपने अनुसार अभी से गणना करने में लगे हुए हैं। इस बीच एक सर्वे की भी खूब चर्चा हो रही है। ये सर्वे सी वोटर का है। जिसमें सीएम ममता बनर्जी के लिए राहत भरी खबर है।

चुनाव कार्यक्रम के ऐलान से पहले आए सी वोटर के सर्वे में ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी का अनुमान जताया गया है। हालांकि, इसमें यह भी अनुमान जताया गया है कि बीजेपी को भी बंगाल में इस बार ज्यादा फायदा मिलने जा रहा है।

सी वोटर के सर्वे में ममता बनर्जी की पार्टी को वोट शेयर में करीब दो फीसदी वोट और 53 सीटों के नुकसान की बात सामने आई है। एबीपी-सी वोटर के मुताबिक टीएमसी को 43 फीसदी वोट शेयर के साथ पिछले चुनाव की 211 के मुकाबले इसबार 158 सीटें मिलने का अनुमान है।

वहीं, बीजेपी पिछले चुनाव के 10.2 फीसदी की तुलना में 37.5 फीसदी वोट शेयर के साथ 3 के मुकाबले लंबी छलांग लगाकर 102 सीटें जीत सकती है।

कांग्रेस के इस बड़े नेता ने क्यों कहा- ‘विजयवर्गीय ममता के पैरों में गिरकर माफी मांगेंगे’

'दीदी' को लेकर क्या सोचता है बंगाल, इस बार भी होगी वापसी या नहीं, पढ़ें ये सर्वे रिपोर्ट (फोटो:सोशल मीडिया)

बंगाल में सीएम के लिए लोगों की पहली पसंद हैं ममता बनर्जी

वाम दलों और कांग्रेस को भारी नुकसान का अनुमान जताते हुए कहा गया है कि इनका वोट शेयर पिछले चुनाव के 32 फीसदी से घटकर 11.8 फीसदी और सीटें 76 से घटकर 30 तक आ सकती हैं।

सी वोटर के सर्वे में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर उभरी हैं। मुख्यमंत्री पद के लिए ममता बनर्जी को 48.8 फीसदी लोगों ने पसंद किया है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष दूसरा और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली सीएम पद के लिए तीसरा सबसे पसंदीदा चेहरा बनकर उभरे हैं। सर्वे के मुताबिक बंगाल के 37.17 फीसदी लोगों ने पीएम मोदी के कामकाज पर संतोष प्रकट व्यक्त किया है। 23.89 फीसदी लोग काम काज से खुश नहीं हैं।

ममता का सबसे बड़ा सियासी दांव, अपने लिए इस कारण चुना नंदीग्राम का रणक्षेत्र

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News