23 फरवरी: आज की बड़ी खबरें, गुजरात में बीजेपी की जीत से कर्नाटक में ब्लास्ट तक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में हुए निकाय चुनावों के नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि इस राज्य पर भाजपा के मजबूत पकड़ अभी भी बरकरार है।

Update: 2021-02-23 13:09 GMT

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में हुए निकाय चुनावों के नतीजों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि इस राज्य पर भाजपा के मजबूत पकड़ अभी भी बरकरार है। भाजपा ने अधिकांश सीटों पर विजय का परचम लहराते हुए पंजाब के स्थानीय निकाय चुनाव में हुई हार का बदला ले लिया है। राज्य के छह नगर निगमों के चुनाव में सभी जगहों पर भाजपा का मेयर चुना जाना तय है।

गुजरात में मोदी-शाह की पकड़ बरकरार, भाजपा ने लिया पंजाब की हार का बदला

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र और केरल में तेजी से कोविड-19 के मामले सामने आए हैं। जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच भारत के कुछ अन्य राज्यों में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। देश के 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में से 16 में बीते हफ्ते कोविड के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है।

संकट में 7 राज्य: अब सभी को रहना होगा सावधान, तेजी से बढ़ रहे कोविड19 के मामले

विस्फोट में 6 की मौत

कर्नाटक में मंगलवार की सुबह भीषण हादसा हुआ है। राज्य के चिकबल्लापुर में जिलेटिन स्टिक में धमाका होने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ लोगों ने गैर-कानूनी तरीके से जिलेटिन के स्टीक रखे थे। पुलिस ने सूचना के बाद छापे मारने जा रही थी इसके बारे में उन लोगों को जानकारी हो गई, तो वह इसे नष्ट करने की कोशिश कर रहे थे इसी दौरान जिलेटिन में ब्लास्ट हो गया।

कर्नाटक में भयानक विस्फोट: बिछ गईं लाशें ही लाशें, चारों तरफ मची चीख पुकार

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच विवादित पैंगोंग झील के पास दोनों देशों के सैनिकों की तैनाती पर हुई सुलह और क्षेत्र से पीछे हटने के बाद चीनी सैनिकों ने नया डेरा बना लिया है। पैंगोंग झील के पास से चीन के जो सैनिक पीछे हटे, वो आखिर अब कहां है? सैटेलाइट तस्वीरों से हाल ही में इस सवाल का खुलासा हो गया, जब चीनी सैनिकों को रुतोग इलाके में कैंप लगाए देखा गया।

चीनी सैनिकों का नया डेरा: पैंगोंग से हटे पीछे, अब इस क्षेत्र को बनाया आर्मी बेस

बैंक रहेंगे बंद

फरवरी का महीना खत्म होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में अगर बैंंक से जुड़ा कोई काम आपने मार्च के महीने के लिए अटका रखा है तो जरा ध्यान देकर एक बार ये खबर जरूर पड़ लें। कहीं ऐसा न हो कि आपको बहुत जरूरी काम हो और आप जिस दिन बैंक गए, उस दिन में छुट्टी हो जाए। इसलिए आप यहीं जान लीजें कि मार्च में किस-किस दिन बैंक बंद रहेंगें। तो अपनी सुविधानुसार आप काम को जल्द से निपटा लें।

बंद रहेंगे बैंक: सभी खाताधारक नोट कर लें तारीख, नहीं तो हो सकती है परेशानी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News