Illicit Liquor: जहरीली शराब से 30 लोगों की मौत, 100 से अधिक का चल रहा इलाज…

Illicit Liquor: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जहरीली शराब से होने वाली मौतों पर दुख जताया है और जिन लोगों का इलाज चल रहा है उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

Report :  Jugul Kishor
Update:2024-06-20 07:23 IST

अवैध शराब पीने से 25 लोगों की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

Illicit Liquor: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर अवैध शराब पीने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस सिलसिले में 49 वर्षीय (अवैध शराब विक्रेता) के.कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसके पास से जब्त की गयी करीब 200 लीटर अवैध शराब की जांच में सामने आया कि उसमें घातक 'मेथनॉल' मौजूद था।

सीएम एमके स्टालिन ने घटना पर जताया शोक

वहीं, इस घटना की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने जहरीली शराब से होने वाली मौतों पर दुख जताया है और जिन लोगों का इलाज चल रहा है उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।  साथ ही मुख्यमंत्री ने अवैध शराब को बनने से रोकने में असफल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। 

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने राजभवन के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से लोगों की मौत की खबर से गहरा दुख हुआ। कई और पीड़ित गंभीर हालत में हैं और जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा, हमारे राज्य के विभिन्न हिस्सों से, अवैध शराब के सेवन के कारण समय-समय पर लोगों की जान जाने की दुखद खबरें आती रहती हैं। यह अवैध शराब के उत्पादन और खपत को रोकने में कमियों को दर्शाता है। यह गंभीर चिंता का विषय है। 

 

Tags:    

Similar News