लाल किला हिंसा: पुलिस को मिली आरोपियों की तस्‍वीरें! अब नहीं बचेंगे उपद्रवी

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला पर हुए हिंसा के मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 25 संदिग्‍ध आरोपियों की तस्‍वीरों के जरिये पहचान की है। जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट की मदद से सैकड़ों वीडियो देखने के बाद इन आरोपियों की पहचान की है।

Update: 2021-02-05 03:13 GMT
दिल्ली हिंसा: पुलिस को मिली 25 आरोपियों की तस्‍वीरें! हजारों वीडियो से निकाले फोटो

नई दिल्‍ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान ऐतिहासिक लाल किला पर हुए हिंसा के मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 25 संदिग्‍ध आरोपियों की तस्‍वीरों के जरिये पहचान की है। जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट की मदद से सैकड़ों वीडियो देखने के बाद इन आरोपियों की पहचान की है।

ये भी पढ़ें: मेहुल चोकसी हुआ कंगालः ED ने दिया तगड़ा झटका, 14 करोड़ की संपत्ति जब्त

दीप सिद्धू की तस्वीरें भी शामिल

इन तस्वीरों में आरोपियों को साफ देखा जा सकता है। इतना ही नहीं इसी में एक लाख के इनामी दीप सिद्धू की तस्वीरें भी शामिल हैं। गौरतलब है कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर कृषि कानून का महीनों से विरोध कर रहे किसानों ने ट्रैक्‍टर मार्च निकाला था। इस दौरान भारतीय संप्रभुता के प्रतीक लाल किला पर जमकर उपद्रव किया गया था। दिल्‍ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIT इस मामले की जांच कर रही है। सआईटी ने नेशनल फोरेंसिक साइंस के विशेषज्ञों की मदद से कई वीडियों और तस्वीरों को एग्जामिन किया और फिर लाल किले में तांडव करने वाले आरोपियों के फोटो तैयार किए हैं।

25 संदिग्‍ध उपद्रवियों की पहचान

बता दें कि लाल किला हिंसा मामले में दिल्‍ली पुलिस ने CCTV फुटेज के अलावा आम लोगों से भी वीडियो मुहैया कराने की अपील की थी, ताकि हिंसा करने वाले उपद्रवियों की पहचान की जा सके। बताया जा रहा है कि बड़ी तादाद में आमलोगों ने भी दिल्‍ली पुलिस को लाल किला की घटना से जुड़े वीडियो दिए थे। अब रिपोर्ट के मुताबिक, एसआईटी ने फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट के साथ मिलकर इन वीडियो और प्राप्‍त तस्‍वीरों की छानबीन की और 25 संदिग्‍ध उपद्रवियों की पहचान की है। अब इन तस्‍वीरों की मदद से आगे की कार्रवाई करने की तैयारी है।

ये भी पढ़ें: इंटरनेट सेवा बैनः सरकार का बड़ा एलान, इन जिलों में रहेगी पाबंदी, जानें कब तक

योजनाबद्ध तरीके से दिया गया घटना को अंजाम

इससे पहले लाल किले में उपद्रव के दौरान फेसबुक लाइव करने वाले एक आरोपी को SIT क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार था। आरोपी धर्मेंद्र सिंह हरमन घटना वाले दिन फेसबुक लाइव कर रहा था। वहीं सूत्रों की मानें तो लाल किला पर हिंसा की घटना को योजनाबद्ध तरीके और साजिश के तहत अंजाम दिया गया था। तैयार तस्‍वीरों में लोग लाठी-डंडों, फरसा और तलवारों के साथ दिख रहे हैं।

Tags:    

Similar News