Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने पेट्रोल पंपों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटाने का आदेश दिया है। आयोग ने ये आदेश राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर दिया है।

Update: 2021-03-04 04:48 GMT
गोरखपुर में गैंगरेप का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। प्रभावशाली लोगों ने एक युवती से गैंगरेप किया और देर रात सड़क पर बदहवास छोड़ कर फरार हो गए।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

4 मार्च: इन 3 राशि वालों को मिलेगी आज सबसे बड़ी खुशखबरी, जानें अपना राशिफल

माह – फाल्गुन, तिथि – षष्ठी, पक्ष –कृष्ण , वार – गुरुवार, नक्षत्र –आर्द्रा, सूर्योदय – 06:21,सूर्यास्त – 18:24 राहु 02:06 PM से 03:33 PM तक है। 06:20 PM तक चन्द्रमा तुला उपरांत वृश्चिक राशि पर संचार करेगा । आज का दिन 12 राशियों के जातक के लिए कैसा रहेगा जानिए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-4-march-2021-know-your-daily-rashifal-thursday-791680.html

ताबड़तोड़ गोलियां चली, प्रयागराज में मारे गए मुख्तार-मुन्ना बजरंगी गैंग के 2 शूटर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एसटीएफ और बदमाशों के बीच गुरुवार सुबह मुठभेड़ हो गयी। अरैल इलाके के कछार में हुई मुठभेड़ में दो बाइक सवार बदमाश वकील पांडेय उर्फ राजू पांडेय और अमज़द उर्फ पिंटू मारे गए। बताया जा रहा है कि ये दोनों मुन्ना बजरंगी, मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर थे, लेकिन बीते कुछ दिनों से दिलीप मिश्रा के लिए काम करते थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/prayagraj-up-stf-killed-two-shooters-in-encounter-criminals-of-mukhtar-ansari-and-munna-bajrani-gang-791702.html

गोरखपुर में गैंगरेपः युवती को अगवा कर की हैवानियत, बीच सड़क छोड़कर भागे दरिंदे

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गैंगरेप का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। प्रभावशाली लोगों ने एक युवती से गैंगरेप किया और देर रात सड़क पर बदहवास छोड़ कर फरार हो गए। वहीं पुलिस भी पूरे प्रकरण को दबाने में जुटी रही। वीडियो वायरल होने के बाद मामला आला अधिकारियों तक पहुंचा तो वे होश में आए। घटना छिपाने के आरोपी हड़हवा फाटक चौकी इंचार्ज व एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/girl-was-kidnapped-and-gang-raped-in-gorakhpur-791701.html

Petrol-Diesel Prices: आज का Fuel Rate जान मिलेगी राहत, जानें प्रति लीटर दाम

भारत में पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कुछ राज्यों में तो पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। हालाँकि इस तरह की रिपोर्ट सामने आ रही है कि सरकार आसानी से पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में 8.5 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती कर सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/business/petrol-diesel-prices-4-march-latest-fuel-rate-delhi-mumbai-know-here-791699.html

सबसे बड़े रॉकेट ने भरी उड़ान, लैंडिंग होते ही ब्लास्ट, फिर टूटा एलन मस्क का सपना

एलन मस्क के स्पेसएक्स के नए और सबसे बड़े राकेट की तीसरी टेस्ट फ्लाइट भी फेल हो गयी। जानकारी मिल रही है कि राकेट अपनी तीसरी टेस्ट फ्लाइट के दौरान पहली बार सफलतापूर्वक लैंड हो गया लेकिन थोड़ी ही देर बाद उसमे धमाका हो गया, जिसके बाद राकेट में आग लग गयी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/elon-musks-spacex-biggest-rocket-starship-sn10-explodes-after-successful-landing-791713.html

भारत की नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर, फाइनल के लिए करना होगा ये काम

भारत और इंग्लैंड के बीच आज अहमदाबाद में शुरू होने वाला चौथा और आखिरी टेस्ट मैच काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक भारत में 2-1 की बढ़त बना रखी है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम आखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज को बराबर करने की पूरी कोशिश करेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/forth-test-match-between-india-and-england-2021-791683.html

पीएम मोदी की फोटो हटाएंः चुनाव आयोग का बड़ा आदेश, दिया 72 घंटों का समय

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा, टीएमसी समेत तमाम राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं। इस बीच बंगाल में चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने पेट्रोल पंपों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटाने का आदेश दिया है। आयोग ने ये आदेश राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की शिकायत पर दिया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/election-commission-directs-petrol-pumps-to-remove-hoardings-carrying-photograps-of-pm-narendra-modi-within-72-hours-791714.html

गांगुली करेंगे भाजपा का बेड़ा पार! पीएम मोदी की रैली से आएगा सियासी भूचाल

पश्चिम बंगाल की सियासत में एक बार फिर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर चर्चाओं का बाजार गरमाया हुआ है। राज्य में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में बड़ी जनसभा होने वाली है। कोलकाता में इस बात की काफी तेज अटकलें हैं कि प्रधानमंत्री की इस बड़ी रैली में गांगुली भी हिस्सा ले सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/former-cricketer-sourav-ganguly-may-join-bjp-during-pm-modi-bengal-rally-before-assembly-election-2021-791711.html

बारिश होगी फिर से: 5 मार्च से गिरेगा झमाझम पानी, इतने दिन मौसम रहेगा भीगा

मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में एक बार फिर बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वैसे तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल काफी गर्मी पड़ने वाली है और कई राज्यों में अभी से तापमान गर्मं है लेकिन पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में उभर रहे एक नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 5 मार्च यानी शुक्रवार से बर्फबारी और बारिश के आसार हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-forecast-rainfall-alert-from-5-march-snowfall-in-mountains-imd-791716.html

अनुराग-तापसी की उड़ी नींदः देर रात चली पूछताछ, IT का एक्शन जारी, फिर होगी रेड

फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के घर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। जिसके बाद आयकर विभाग ने दोनों से कई घंटों पूछताछ की थी। यह पूछताछ रात करीब 11 बजे तक चली थी। आयकर विभाग की तलाशी गुरूवार को भी चलने वाली है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/bollywood-income-tax-raid-on-anurag-kashyap-taapsee-pannu-house-late-night-inquiries-791682.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News