दिल्ली को बम से उड़ाने के लिए भारी गोला बारूद लेकर पहुंचे 4 आतंकी गिरफ्तार

यहां ये भी बता दें कि 2 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूत्रों से सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन के कुछ कट्टरपंथी कश्मीरी युवाओं का समूह पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में आकर छिपकर रह रहा है।

Update: 2020-10-04 04:59 GMT
आपको बता दें कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी की शह पर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में कई जगह हमले किए थे।

नई दिल्ली: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर राजधानी नई दिल्ली से आ रही है। यहां की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

स्पेशल सेल के जवानों ने अपनी सतर्कता की वजह से दुर्गापूजा के पहले दिल्ली को दहलाने की बड़ी आतंकी साजिश को एक बार फिर से नाकाम कर दिया है। स्पेशल सेल ने चार आतंकियों को धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि पकड़े गये इन सभी चारों आतंकियों का सम्बन्ध आतंकी संगठन गजावत उल हिंद से है।

अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आ पाई है। उसके अनुसार अभी कुछ दिनों पहले ही अलकायदा ने इस संगठन को बनाया है।

बम धमाके की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

दुर्गापूजा से पहले आतंकी हमले की बड़ी साजिश फेल

बताया जा रहा है कि ये सभी आतंकी 29 सितंबर को दिल्ली आए थे। यहां आकर उन्होंने हथियार और कारतूस जुटाया। इनकी मंशा दुर्गापूजा से पहले राजधानी दिल्ली के बड़ा बम धमाका करने की थी।

इन सभी चारों आतंकियों के पकड़े जाने के बाद से दिल्ली पुलिस सहित कई सुरक्षा एजेंसियां और भी ज्यादा चौंकन्नी हो गई हैं।

दिल्ली पुलिस की तरफ से आज बताया गया की ये सभी आतंकी देश की राजधानी में आतंकी हमले के मकसद से यहां पर आये थे। चारों के पास से चार पिस्टल, 120 कारतूस बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने ये भी बताया कि अंसार गजवत उल हिंद आतंकी संगठन के चार संदिग्ध आतंकियों को आइटीओ रिंग रोड से पकड़ा गया है। यह अलकायदा का नया संगठन है। चारों जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। इनकी योजना दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम देने की थी।

लेकिन स्पेशल सेल की टीम ने पुराना पुलिस मुख्यालय से कुछ दूरी पर चारों को दबोच कर आतंकी हमले की इनकी बड़ी योजना को विफल कर दिया। चारों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से ED की पूछताछ, इन सवालों के देने होंगे जवाब

चारों जम्मू के रहने वाले

वहीं इस पूरे मामले पर डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि दिल्ली से पकड़े गये चारों संदिग्ध आतंकियों के नाम अल्ताफ अहमद डार (25, पुलवामा), इश्फाक मजीद कोका (28, शोपियां, अनंतनाग) , मुश्ताक अहमद गनी (27, शोपियां, जम्मू-कश्मीर) व अकीब सफी (22, शोपियां, जम्मू-कश्मीर) है। इनके पास से पांच मोबाइल फोन, जम्मू कश्मीर नंबर की बलेनो कार, प्वाइंट 32 बोर की तीन पिस्टल, 9 एमएम की एक पिस्टल, 120 कारतूस, जब्त की गई है।

ये भी पढ़ेंः चीन से टेंशन: भारत का बड़ा फैसला, रूस में होने वाले सैन्य अभ्यास पर किया ये एलान

फोन पर बात करते और कॉल रिकार्डिंग करते युवक की प्रतीकात्मक फोटो(सोशल मीडिया)

दिल्ली में छिप कर रह रहा था चारों का ग्रुप

यहां ये भी बता दें कि 2 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूत्रों से सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन के कुछ कट्टरपंथी कश्मीरी युवाओं का समूह पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में आकर छिपकर रह रहा है।

उन्होंने हथियार व कारतूस जुटा लिया है। उनकी योजना दिल्ली दहलाने की है। वे आतंकी वारदात की रेकी करने आइटीओ व दरियागंज आने वाले हैं। एसीपी ललित मोहन नेगी, ह्दय भूषण, इंस्पेक्टर सुनील कुमार राजन, रविंद्र जोशी व विनय पाल के नेतृत्व में सेल की टीम ने रिंग रोड से बलेनो कार में सवार चारों संदिग्ध आतंकियों को पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें: UP में अब हारेगा कोरोना: दुकानदारों समेत इन सभी की होगी जांच, मिला निर्देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News